मौसम विभाग अलर्ट, अगले पांच दिनों तक बड़ सकती है मुश्किलें
मौसम विभाग अलर्ट, अगले पांच दिनों तक बड़ सकती है मुश्किलें
10 Jul 2018

 

मुंबई: मुंबई में मौसम का कहर बीते पांच दिनों से लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारी बारिश के कारण पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। जल-लॉगिंग और बाधित रेल सेवाओं के कारण मुंबई डिब्बावालों ने भी आज अपनी सेवाओं को निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण डीआरएम, वेस्टर्न रेलवे ने नालासोपारा में अप और डाउन लाइन पर सेवाएं रोक दी गई है।

 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 10 से 13 जुलाई के बीच ग्रेटर मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार बताए जा रहे है। इसी के साथ विभाग का कहना है कि अगले पांच दिन और भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम के हालात देखते हुए स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए है।

 

आपको बता दें कि सोमवार को रेल पटरियों पर पानी जमा होने से कुछ उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही रोक देनी पड़ी थी। इसी के साथ दफ्तरों में बारिश के कारण कर्मचारियों की मौजूदगी कम देखने को मिली। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि रेलगाड़ियां एक घंटे की देरी से रवाना हुई। और बारिश की वजह से वसई में जलभराव से सोमवार को करीब 300 लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हुए।

 

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में मंगलवार भारी बारिश जारी रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। कोलाबा वेधशाला में बीते 24 घंटे में 170.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह इस मौसम में 24 घंटे में दर्ज की गई सर्वाधिक बारिश है। विभाग ने दार्जिलिंग के पर्वतीय क्षेत्र और उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn