BREAKING NEWS
फोटोशूट के लिए जा रहे छात्रों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 3 की दर्दनाक मौत           नगर निगम पर फिर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, दो क्लर्क गिरफ्तार            लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, राहुल ने उतारी पीएम की नकल            मनोहर राज में सड़कों पर उतरने को मजबूर प्रदेश का कर्मचारी !           शिक्षामंत्री महिलाओं पर हुए महरबान तो अधिकारियों को लगाई फटकार           पिता के बचाव में ये क्या बोल गए दिग्विजय चौटाला            दरिंदो ने नाबालिग को घर में घुसकर बनाया दरिंदगी का शिकार            राहुल गांधी ने फिर लगवाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे            NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत           शहर के नामी अस्पताल में महिला नर्स की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत          
ICC अवॉर्ड्स में दिखा विराट का जलवा, साल के तीनों अवॉर्ड्स किए अपने नाम
ICC अवॉर्ड्स में दिखा विराट का जलवा, साल के तीनों अवॉर्ड्स किए अपने नाम
22 Jan 2019

 

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए साल 2018 किसी सपने से कम नहीं रहा। साल 2018 में खेली गई सीरीज में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट और वन-डे सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया। सीरीज में शानदार प्रदर्शन का ईनाम कप्तान विराट कोहली को आईसीसी अवॉर्ड्स में भी मिला है। विराट कोहली को आईसीसी ने अपनी वन-डे टीम का कप्तान चुना है। विराट कोहली को ICC Men's Cricketer of the Year 2018  चुना गया है। इसके अलावा उन्होंने सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड भी अपने नाम किया है। यही नहीं विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर में पहली बार ICC Men's Test Cricketer of the Year बने हैं।

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली का दबदबा रंगीन कपड़ों की क्रिकेट में भी देखने को मिला है। कोहली लगातार दूसरी बार ICC Men's ODI Cricketer of the Year बने हैं। इससे पहले उन्होंने साल 2012 में यह उपलब्धि हासिल की थी। आपको बता दें कि आजतक के क्रिकेट इतिहास में विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने ICC के तीनों खिताब अपने नाम किए हो।

 

आईसीसी के द्वारा अवॉर्ड दिए जाने पर विराट कोहली ने कहा कि मेरे प्रदर्शन के साथ टीम मे भी शानदार प्रदर्शन किया है, यह और भी अच्छा है। उन्होंने कहा कि यह अवॉर्ड न सिर्फ खुद को बेहतरीन फॉर्म में रखने के लिए प्रेरित करते हैं, बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी अच्छा करने की राह दिखाते हैं।  ग्लोबल लेवल पर आईसीसी से सम्मानित होना काफी गर्व की बात है। मुझे खुशी है कि इतने सारे बेहतरीन खिलाड़ियों में से मुझे इन अवार्ड्स के लिए चुना गया।

 

रोहित को भी मिली टीम में जगह

 

आईसीसी वनडे टीम की बात की जाए तो यहां विराट कोहली के अलावा भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ओपनर जॉनी बेयरस्टो, विकेटकीपर जोस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस टीम में शामिल हैं। वहीं न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भी प्लेइंग XI में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn