BREAKING NEWS
फोटोशूट के लिए जा रहे छात्रों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 3 की दर्दनाक मौत           नगर निगम पर फिर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, दो क्लर्क गिरफ्तार            लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, राहुल ने उतारी पीएम की नकल            मनोहर राज में सड़कों पर उतरने को मजबूर प्रदेश का कर्मचारी !           शिक्षामंत्री महिलाओं पर हुए महरबान तो अधिकारियों को लगाई फटकार           पिता के बचाव में ये क्या बोल गए दिग्विजय चौटाला            दरिंदो ने नाबालिग को घर में घुसकर बनाया दरिंदगी का शिकार            राहुल गांधी ने फिर लगवाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे            NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत           शहर के नामी अस्पताल में महिला नर्स की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत          
बुलंदशहर में गोहत्या की अफवाह पर हुई हिंसा,  इंस्पेक्टर की मौत
बुलंदशहर में गोहत्या की अफवाह पर हुई हिंसा, इंस्पेक्टर की मौत
04 Dec 2018

 

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोहत्या के शक में भारी हंगामा हो गया। ये बवाल इस कदर बढ़  गया कि इसमें एक इंस्पेक्टर समेत दो लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। गोहत्या की अफवाह फैलने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और बड़ी संख्या में लोग सड़क पर आकर पथराव करने लगे। हिंसा इतनी बढ़ गई थी कि बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में आग लगा दी और एक दर्जन से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के सिर में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की मानें तो पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या बाईं आंख में गोली लगने के कारण हुई है।

 

ये पूरी घटना स्याना थाना क्षेत्र के चिगंरावठी इलाके की है। जब ये हिंसा भड़की उस दौरान क्षेत्र में तीन दिन से चल रहे मुस्लिम समुदाय के इज्तिमा का समापन था। बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन के लोगों को जैसे ही गोहत्या की सूचना मिली, उसके बाद संगठन के लोग सड़कों पर उतर आए और इलाके में भारी हिंसा फाल गई।

 

4 को किया गिरफ्तार

 

पुलिस ने सोमवार को हुई हिंसा की जांच शुरु कर दी है। मामले में पुलिस ने रातभर कई जगहों पर छापेमारी की। वहीं अभी तक इस मामले में पुलिस ने 75 लोगों पर केस दर्ज किया है तो 25 लोगों को नामजद किया गया है। वहीं 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 और 7-क्रिमिनल अमेंडमेंट लॉ के तहत मामला दर्ज किया है।

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले पर दुख व्यक्त किया है, और दो दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा है। सीएम योगी ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार को 50 लाख रुपए की मदद का एलान भी किया है।  

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn