हिंसा की आग में जलता महाराष्ट्र
हिंसा की आग में जलता महाराष्ट्र
26 Jul 2018

 

महाराष्ट्र: बीते दिनों से मराठा समुदाय आरक्षण के लिए महाराष्ट्र में उत्पात मचा रहे है लेकिन अब इस हिंसा ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई-पुणे हाईवे पर कलामबोली के पास सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस छोड़े हैं। गौरतलब है कि इस संगठन ने अब प्रदर्शन को बंद करने का फैसला लिया है।

 

आपको बता दें कि मराठा समुदाय का राज्यव्यापी प्रदर्शन हिंसक होने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने इस पूरे मामले पर अपना बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि सरकार ने मराठा समुदाय के विरोध का संज्ञान लिया है और इस पर कई फैसले लिए गए है। इतना ही नहीं सरकार मराठा समुदाय से बात करने के लिए तैयार है। अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने मराठा समुदाय के आरक्षण के लिए पहले ही कानून बनाया था लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने उसे स्टे लगा दिया था।

 

मराठा समुदाय की हिंसा के चलते नवी मुंबई में स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए हैं। इतना ही नहीं ठाणे और जोगेश्वरी में लोकल ट्रेनों को भी रोक दिया गया जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने कई आम गाड़ियों को फूंका और इतना ही नहीं दो प्रदर्शनकारियों ने तो खुदकुशी करने की भी कोशिश की।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn