BREAKING NEWS
प्रद्युम्न हत्याकांड मामला, पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर हुई सुनवाई           सीएम खट्टर के सोनीपत दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रमों में शामिल हुए सीएम खट्टर           प्रद्युम्न मर्डर मामला,बस कंडक्टर को नहीं मिली राहत           सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, दादुपूर नलवी नहर को लेकर फूटा गुस्सा           अपहरण कर के 10 दिनों तक किया युवती का बलात्कार            फिल्म 'पद्मावती' पर दीपिका पादुकोण नें आपने इंटरव्यू के दौरान पुछा क्या आप जानते है आखिर 'घूमर' होता           जेल में मौज कर रहा ‘राम रहीम’ !           पंडित जवाहर लाल नेहरु की जयंती, 14 नवंबर 1889 को हुआ था जवाहर लाल नेहरु का जन्म           प्रद्युम्न हत्या मामले में STI के चार सदस्यों से सीबीआई ने की पुछताछ           50 हजार श्रद्धालु ही एक दिन में कर सकते माता वैष्णो देवी के दर्शन          
नवरात्र के पावन पर्व अष्टमी के दिन होता है महागौरी स्वरूप की पूजा
नवरात्र के पावन पर्व अष्टमी के दिन होता है महागौरी स्वरूप की पूजा
04 Apr 2017

 

नई दिल्ली : चैत्र नवरात्र पर अपने अंतिम पड़ाव पर है, नवरात्र का आज आठवां दिन है. नवरात्र के आठवें दिन मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिये इन्होंने कठोर तपस्या की थी. इस दिन मां की पूजा करने से मनचाहे जीवनसाथी की मुराद पूरी होती है.

 

आपको बता दें कि नवरात्र के आठवें दिन कन्या पूजन भी किया जाता है. मंदिरों में आज जहां भक्तों की भीड़ उमड़ रही हैं वहीं लोग अपने घरों में कन्या पूजन भी कर रहे हैं. कहा जाता है कि अष्टमी के दिन कन्या पूजन करना काफी फलदायी रहता है.

Share this post