BREAKING NEWS
इतिहास के पन्नों में 20 जनवरी           बजट पेश होने से पहले पीएम मोदी ने अपने बयान में कहां ‘सिर्फ GST और नोटंबदी ही मेरी सरकार के काम नहीं           संजय लीला भंसाली को कोर्ट से मिली राहत           फरीदाबाद में युवती से गैंगरेप मामला , पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार           फिल्म 'पद्मावत' पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई , फिल्म के प्रतिबंध के खिलाफ निर्माता पहुंचे कोर्ट           इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा           अशोक तंवर का बड़ा बयान , ‘विघटन के कगार पर है बीजेपी’           स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बयान , विज ने कांग्रेस पर साधा निशाना           कांग्रेस की साइकिल यात्रा शुरू, अशोक तंवर के नेतृत्व में साइकिल यात्रा           आज से चढ़ेगा क्रिकेट का ‘सुपर फीवर’ ! भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच          
नवरात्र के पावन पर्व अष्टमी के दिन होता है महागौरी स्वरूप की पूजा
नवरात्र के पावन पर्व अष्टमी के दिन होता है महागौरी स्वरूप की पूजा
04 Apr 2017

 

नई दिल्ली : चैत्र नवरात्र पर अपने अंतिम पड़ाव पर है, नवरात्र का आज आठवां दिन है. नवरात्र के आठवें दिन मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिये इन्होंने कठोर तपस्या की थी. इस दिन मां की पूजा करने से मनचाहे जीवनसाथी की मुराद पूरी होती है.

 

आपको बता दें कि नवरात्र के आठवें दिन कन्या पूजन भी किया जाता है. मंदिरों में आज जहां भक्तों की भीड़ उमड़ रही हैं वहीं लोग अपने घरों में कन्या पूजन भी कर रहे हैं. कहा जाता है कि अष्टमी के दिन कन्या पूजन करना काफी फलदायी रहता है.

Share this post