BREAKING NEWS
फोटोशूट के लिए जा रहे छात्रों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 3 की दर्दनाक मौत           नगर निगम पर फिर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, दो क्लर्क गिरफ्तार            लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, राहुल ने उतारी पीएम की नकल            मनोहर राज में सड़कों पर उतरने को मजबूर प्रदेश का कर्मचारी !           शिक्षामंत्री महिलाओं पर हुए महरबान तो अधिकारियों को लगाई फटकार           पिता के बचाव में ये क्या बोल गए दिग्विजय चौटाला            दरिंदो ने नाबालिग को घर में घुसकर बनाया दरिंदगी का शिकार            राहुल गांधी ने फिर लगवाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे            NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत           शहर के नामी अस्पताल में महिला नर्स की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत          
न्यूजीलैंड में धोनी का यही फॉर्म रहा बरकरार तो तोड़ देंगे सचिन का रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड में धोनी का यही फॉर्म रहा बरकरार तो तोड़ देंगे सचिन का रिकॉर्ड
21 Jan 2019

 

ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाने के बाद फिर से सुर्खियों में आए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर से न्यूजीलैंड में अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑकलैंड पहुंच चुकी है। इस सीरीज का पहला वनडे मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा।

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ माही ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 वनडे पारियों में से दो में नॉट आउट रहकर टीम को जीत दिलवाई थी और 193 रन बनाए थे। अगर उनका यही फॉर्म चलता रहा तो वह धोनी जल्द ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की बात की जाए तो माही के पास बड़ा मौका है और वो  इस मामले में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

 

आपको बता दें सचिन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की जमीन पर 18 पारियों में 38.35 की औसत से सर्वाधिक 652 रन बनाए थे, जबकि वीरेंद्र सहवाग 12 पारियों में 54.36 की औसत से 598 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं।

 

वहीं धोनी अर अपने बेहतरीन फोर्म को बरकरार रखते हैं और इस सीरीज के पांच मैचों में 197 रन बना लेते हैं, तो वह न्यूजीलैंड में दोनों देशों के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन जाएंगे। धोनी ने अब तक 9 पारियों में 76.00 की जोरदार औसत से 456 रन बनाए हैं।

 

आपको जानकारी के लिए बता दे कि न्यूजीलैंड के साथ उसी की धरती पर खेले गए वनडे मुकाबलों में भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड में अब तक 34 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें भारत को सिर्फ 10 मुकाबलों में ही जीत मिली है और  21 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मुकाबला टाई रहा और 2 मैच बेनतीजा रहे।

 

 

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn