शीतला माता मंदिर का होगा अत्याधुनिक निर्माण
शीतला माता मंदिर का होगा अत्याधुनिक निर्माण
04 Aug 2018

 

गुरुग्राम: हरियाणा के सीएम दो दिवसीय दौरे पर गुरूग्राम में है और आज सीएम के दौरे का दूसरा दिन है। आपको बता दें कि आज सीएम ने शीतला माता मंदिर में दर्शन किए और माता का आशीर्वाद लेने के बाद शीतला श्राइन बोर्ड के सदस्यों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर मंदिर के पुननिर्माण के लिए चर्चा की गई है। इसके लिए डिजाइन और कन्सलटेंट पहले ही नियुक्त हो चुके है। लेकिन इस पूरे डिजाइन और किस तरह से मंदिर निर्माण का कार्य होगा इस बारे में सीएम ने अधिकारियों का अवलोकन करने के बाद फाइनल किया है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मंदिर को लेकर चर्चा की गई है। दरअसल मंदिर के निर्माण का कार्य कितने चरणों में होगा, जिससे लोगों को दर्शन करने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी के साथ माता का भवन अत्याधुनिक डिजाइन और उपकरणों से तैयार किया जायेगा।

 

इतना ही नहीं बैठक में सीएम ने माता मंदिर के दर्शन के लिए ऑन लाइन सुविधा को भी सुचारु रुप से चलाने के लिए आदेश जारी किए है। जिसमें अब माता के दर्शन के लिए लोगों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। लोग पहले ही मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन अपोइंटमेंट दर्ज करा सकते है। वहीं इसके साथ ही अब सुबह की आरती लोग घर बैठे भी देख सकेंगे इसके लिए शीतला माता मंदिर श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर भी जाकर श्रद्धालु इसका फायदा उठा सकते है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn