BREAKING NEWS
काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...           विरोधी नारों और काले झंडो के साथ हुआ शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत           भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’          
शनि जंयती पर पाएं शनि देव की असीम कृपा
शनि जंयती पर पाएं शनि देव की असीम कृपा
15 May 2018

 

नई दिल्ली: हिंदू संस्कृति में एक अह्म स्थान रखने वाले शनिदेव को बहुत ही अलग तरीके से पूजा जाता है। जिसके लिए शनि जयंती भगवान शनिदेव को समर्पित है। बताया जाता है कि कर्मफलदाता शनि का जन्म छाया की कोख से ज्येष्ठ कृष्ण अमावस्या को हुआ था। जिसके कारण यह दिन शनि से संबंधित उपाय के लिए अत्यंत लाभकारक साबित होता है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक इस बार शनि अमावस्या पर दुर्लभ संयोग बने है। इस बार शनि जंयती मंगलवार को है जो एक बहुत ही शुभ संयोग की ओर की संकेत कर रही है। इसी के साथ शनि अमावस्या पर इस बार सर्वार्थसिद्धि योग।

 

पुराणों के अनुसार बताया जा रहा है कि शनि अमावस्या के दिन शनिदेव की कृपा पाने के लिए और जीवन में सफलता पाने के लिए काले धागे का उपाय बेहद लाभकारी साबित होता है। बताया जा रहा है कि शनि दोष से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में काले धागे का विशेष महत्व है।

 

ज्योतिष के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि काले धागे का यह उपाय धनवान बनने में सहायक सिद्ध होता है। साथ ही इससे शनि के दोषों से भी मुक्ति मिलती है। आपको बता दें कि रेशमी या सूती काले रंग के धागे को लेकर मंगलवार अथवा शनिवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं।

 

इसके बाद जिसमें नौ छोटी-छोटी गांठें और हनुमान जी के पांव का सिंदूर लगा लें। इसके बाद अपने घर के मुख्य दरवाजे पर इस धागे को बांध दें। जिससे आपका घर और उसमें रहने वाले लोगों पर शनि देव की कृपी बनी रहेंगी।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn