BREAKING NEWS
हार्दिक-राहुल के पक्ष में आया BCCI , दोनों की हो सकती है टीम में वापसी           सीएम मनोहर लाल ने अहमदाबाद में हरियाणा मैत्री संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत           चोरी की वारदातों से निजात पाने का पुलिस प्रशासन ने निकाला नयाब तरीका           केएमपी एक्सप्रेस-वे पर फिर दिखा रफ्तार का कहर, हादसे में 2 लोगों की मौत           एनसीआर नहर में बह कर आई लाश का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा           रणदीप सुरजेवाला को टिकट देने पर पूर्व सीएम हुड्डा ने तोड़ी चुप्पी, कहा....           ऑस्ट्रेलिया में गरजा धोनी का बल्ला, 8 साल बाद फिर बने "मैन ऑफ द सीरीज”            बेखौफ बदमाशों के बुलंद हौंसले, पिस्तौल की नोक पर लूट की वारदात को दिया अंजाम           मरते दम तक जेल में सड़ेगा राम रहीम, 17 साल बाद पीड़ित परिवार को मिला इंसाफ           दिल्ली की सड़कों पर करना होना ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं तो यमराज से हो सकता है सामना           
भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’
भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’
24 Aug 2018

 

नई दिल्ली: बदलता मौसम हर बार अपने साथ राहत के साथ आफत लेकर आता है। इस बार भी मौसम में कुछ इसी तरह के बदलाव हुए है। आपको बता दें कि भारी बारिश के चलते पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में शुक्रवार से लेकर अगले पांच दिन के लिए अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि बारिश का आतंक इतना है कि हिमाचल के मंडी में बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि भारी बारिश के कारण कांगड़ा और मंडी जिले में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसी के साथ देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चंपावत जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक यह भी कहा गया है कि, 24 से 28 अगस्त के बीच उत्तराखंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश के कुछ जिले, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के कुछ जिले, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 24 और 25 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है।

 

देश में चारों तरफ ही भारी बारिश से सबकुछ अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बीते दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन थम गया है। जिसके बाद स्काईमेट के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने ट्वीट कर जानकारी दी कि झांसी में गुरुवार को छह घंटे में 135mm बारिश हुई। इसी के साथ उन्होंने कहा कि दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटे में जमकर बारिश होने का अनुमान है। पलावत के मुताबिक, एटा, हाथरस, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़ और तुंडला में भारी बारिश हो सकती है।

 

पहाड़ी इलाके के अलावा राजधानी दिल्ली और NCR में भी गुरुवार सुबह अच्छी खासी बारिश ने दिल्ली वासियों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई। जिसके बाद शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहाना बना हुआ है। राजस्थान में मूसलाधार बारिश से कुछ इलाके गुरुवार सुबह जल मग्न हो गए। बताया जा रहा है कि देर रात 12 बजे शुरू हुई बारिश गुरुवार सुबह 6 बजे तक चलती रही जिस वजह से कई इलाकों में काफी पानी भर गया।

 

इसी के साथ गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर थे। जहां जूनागढ़ में पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश के कारण पीएम के कार्यक्रम स्थल पर पानी भर गया था। जिसके बाद भी भारी बारिश और जलभराव के बीच भी कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां जारी रहीं।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn