SBI ने की मिनिमम बैलेंस चार्ज की घोषणा
SBI ने की मिनिमम बैलेंस चार्ज की घोषणा
08 Aug 2018

 

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने सोमवार को कहा कि अप्रैल से एवरेज मंथली बैलेंस में 40 प्रतिशत की कटौती की गई है। आपको बता दें कि एसबीआई ने सोमवार को एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस ट्वीट में बैंक ने यह भी बताया कि उसने मिनिमम बैलेंस चार्ज में भी 70 फीसदी तक कटौती की है।

 

इसी के साथ बैंक ने दावा किया कि उसकी तरफ से वसूला जाने वाला मिनिमम बैलेंस चार्ज काफी कम है। इतना ही नहीं बैंक ने यह भी बताया कि उसके 42.5 करोड़ बचत खातों में से 42 फीसदी खाते वो हैं, जिन पर मि‍निमम बैलेंस नहीं लगता।

 

मिली जानकारी के मुताबिक महानगरों में भारतीय स्टेट बैंक के बचत खातों में मिनिमम बैलेंस 3 हजार रुपये रखे जाने की शर्त बताई जा रही है। वहीं इसी के साथ अर्द्ध शहरी क्षेत्रों में बने बचत खाते में 2 हजार रुपये का मिनिमम बैलेंस बनाए रखना जरूरी होता है। ग्रामीण भाग में यह अनिवार्यता 1000 रुपये की है।

 

एसबीआई के ट्वीट के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगर आप मिनिमम बैलेंस की शर्त से बचना चाहते हैं, तो आप अपने मौजूदा बचत खाते को कनवर्ट करा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह का चार्ज देने की जरूरत नहीं है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn