इंटरव्यू के दौरान खुले संजय के ‘राज’
इंटरव्यू के दौरान खुले संजय के ‘राज’
21 Jun 2018

 

मुबंई: संजय दत्त पर बनने वाली पहली फिल्म "संजू" इस महीने 29 जून को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। बता दें कि इसमें संजय दत्त के कई अनसुने किस्से भी शामिल किए गए हैं। आप सब तो यह जानते ही होंगें कि संजय दत्त की निजी जिंदगी काफी विवादित और रंगीन थी। बताया जा रहा है कि संजय लड़कियों को इमोश्नली ब्लैकमेल करते थे। दरअसल एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर और राजकुमार हिरानी ने संजय के जीवन के कुछ ऐसे ही हिस्सों को बयान किया है।

 

संजय दत्त की रंगीन लाइफ के किस्से बताते हुए राजकुमार हिरानी कहते हैं कि, "संजय की जो भी नई गर्लफ्रेंड बनती थी उसको वो किसी की भी कब्र पर ले जाते थे और लड़कियों को कहते थे- मैं तुम्हें मां से मिलवाने लाया हूं।" हिरानी ने बताया, "संजय के ऐसा करने से लड़कियां उनसे इमोशनली अटैच हो जाती थी। हालाकि बताया यह जा रहा है कि उनकी मां की कब्र तो कहीं और ही थी।" इसी के साथ ऐसा ही एक और दूसरा किस्सा सुनाते हुए हिरानी ने बताया की, "एक कहानी मुझे और याद है। जब एक बार उनका उनकी गर्लफ्रेंड के साथ ब्रेकअप हुआ था। तब उन्होंने अपने दोस्त की नई गाड़ी ली और उनकी गर्लफ्रेंड के घर के बाहर जो गाड़ी खड़ी थी उसे हिट कर दिया। बाद में पता चला वो उनकी गर्लफ्रेंड के नए बॉयफ्रेंड की गाड़ी नहीं थी और दोनों की गाड़ी बुरी तरह डैमेज हो गई।"

 

रणबीर का कहना यह भी है कि, “वो रोज शूट से पहले रात को संजय दत्त को फोन करते थे और उनसे जानते थे कि जब ये सब घटनाएं उनके साथ हुईं, उनके दिमाग में उस वक्त क्या चल रहा था।" रणबीर के इस जवाब पर राजकुमार हिरानी ने बीच में कहा, "ये सीक्रेट था। मुझे अब समझ में आया कि (रणबीर) इस किरदार को इतना अच्छे से कैसे कर गये।" मिडिया रीर्पोटस के मुताबिक जब रणबीर से यह सवाल किया गया कि बायोपिक में आपके काम करने पर संजय दत्त की क्या प्रतिक्रिया थी? तब रणबीर कपूर ने अपने मोबाइल का मैसेज बॉक्स खोल दिया। मोबाइल में वो फिल्म को लेकर संजय दत्त के साथ हुई बातचीत पढ़ने लगे। उन्होंने बताया कि पिछले साल 19 नवंबर को संजय दत्त ने उन्हें ये मैसेज किए थे।

 

राजकुमार हिरानी ने फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, "फिल्म में हमने संजय की लाइफ के दो पहलू चुने हैं। क्योंकि 2.5 घंटे की फिल्म में हम 50 साल की जर्नी नहीं दिखा सकते। "संजू" में हमने ड्रग्स वाला पहलू और बम ब्लास्ट वाला मामला रखा है।" राजकुमार हिरानी कहते है, "हमने "पाली हिल" के उस घर में उस वक्त दत्त फैमिली के साथ क्या गुजर रही थी वो दिखाने की कोशिश की है।"

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn