BREAKING NEWS
हार्दिक-राहुल के पक्ष में आया BCCI , दोनों की हो सकती है टीम में वापसी           सीएम मनोहर लाल ने अहमदाबाद में हरियाणा मैत्री संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत           चोरी की वारदातों से निजात पाने का पुलिस प्रशासन ने निकाला नयाब तरीका           केएमपी एक्सप्रेस-वे पर फिर दिखा रफ्तार का कहर, हादसे में 2 लोगों की मौत           एनसीआर नहर में बह कर आई लाश का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा           रणदीप सुरजेवाला को टिकट देने पर पूर्व सीएम हुड्डा ने तोड़ी चुप्पी, कहा....           ऑस्ट्रेलिया में गरजा धोनी का बल्ला, 8 साल बाद फिर बने "मैन ऑफ द सीरीज”            बेखौफ बदमाशों के बुलंद हौंसले, पिस्तौल की नोक पर लूट की वारदात को दिया अंजाम           मरते दम तक जेल में सड़ेगा राम रहीम, 17 साल बाद पीड़ित परिवार को मिला इंसाफ           दिल्ली की सड़कों पर करना होना ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं तो यमराज से हो सकता है सामना           
महीने के अंत में गर्मी के प्रकोप के से मिल सकती है राहत !
महीने के अंत में गर्मी के प्रकोप के से मिल सकती है राहत !
22 Jun 2018

 

उत्तर प्रदेश: इस बार मौसम के लोगों को ऐसे-ऐसे रंग देखने को मिल रहे है जिन रंगो से लोग कुछ इस तरह से लाल हो रहे है कि भीष्ण गर्मी में किसी तरीके से कोई भी राहत नहीं मिल रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी का प्रकोप जारी है। इस भीषण गर्मी में बारिश की राह देख रहे लोगों को अभी कुछ और दिन इंतजार करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में चिलचिलाती धूप और लू के कारण तापमान ज्यादा बढ़ गया है।

 

उन्होंने बताया कि इस तरीके का मौसम का सिलसिला कुछ ओर दिनों तक लोगों को बर्दाश्त करना पड़ेगा। बता दें कि आगामी 26 से 28 जून के बीच मानसून के राज्य के पूर्वी हिस्सों में दाखिल होने का अनुमान है। इसी के साथ गुप्ता ने बताया है कि इस साल प्रदेश में सामान्य वर्षा होने का अनुमान है।

 

मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में मानसून पूर्व छिटपुट बारिश हुई। जिसके दौरान मेरठ मण्डल में दिन के तापमान में खासी वृद्धि हुई। इसके अलावा गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, बरेली, झांसी तथा आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से भी अधिक रहा।

 

बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटों में इलाहाबाद राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां का अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर लोग भीषण गर्मी और लू से बेहाल हो रहे है। झुलसाने वाली धूप के कारण दिन में सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम रही।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn