BREAKING NEWS
काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...           विरोधी नारों और काले झंडो के साथ हुआ शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत           भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’          
महीने के अंत में गर्मी के प्रकोप के से मिल सकती है राहत !
महीने के अंत में गर्मी के प्रकोप के से मिल सकती है राहत !
22 Jun 2018

 

उत्तर प्रदेश: इस बार मौसम के लोगों को ऐसे-ऐसे रंग देखने को मिल रहे है जिन रंगो से लोग कुछ इस तरह से लाल हो रहे है कि भीष्ण गर्मी में किसी तरीके से कोई भी राहत नहीं मिल रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी का प्रकोप जारी है। इस भीषण गर्मी में बारिश की राह देख रहे लोगों को अभी कुछ और दिन इंतजार करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में चिलचिलाती धूप और लू के कारण तापमान ज्यादा बढ़ गया है।

 

उन्होंने बताया कि इस तरीके का मौसम का सिलसिला कुछ ओर दिनों तक लोगों को बर्दाश्त करना पड़ेगा। बता दें कि आगामी 26 से 28 जून के बीच मानसून के राज्य के पूर्वी हिस्सों में दाखिल होने का अनुमान है। इसी के साथ गुप्ता ने बताया है कि इस साल प्रदेश में सामान्य वर्षा होने का अनुमान है।

 

मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में मानसून पूर्व छिटपुट बारिश हुई। जिसके दौरान मेरठ मण्डल में दिन के तापमान में खासी वृद्धि हुई। इसके अलावा गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, बरेली, झांसी तथा आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से भी अधिक रहा।

 

बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटों में इलाहाबाद राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां का अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर लोग भीषण गर्मी और लू से बेहाल हो रहे है। झुलसाने वाली धूप के कारण दिन में सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम रही।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn