ममता बनर्जी या मायावती का PM पद के लिए समर्थन को लेकर राहुल गांधी ने दिया जवाब...
ममता बनर्जी या मायावती का PM पद के लिए समर्थन को लेकर राहुल गांधी ने दिया जवाब...
25 Jul 2018

 

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं चाहती हैं। इसे लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी टीम हर वो कोशिश कर रहे है जो पार्टी को लक्ष्य तक पहुचा सके। हाल में हुई एक मीटिंग में पार्टी के सदस्य ने चुनाव से पहले और चुनाव के बाद गठबंधन के लिए अधिकृत करते हुए कहा कि बीजेपी को सत्‍ता से बेदखल करने के अभियान में राहुल गांधी ही पार्टी का चेहरा होंगे। इससे साफ जाहीर होता है कि कांग्रेस ने उनको पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित कर दिया है।

 

आप को बता दें कि मंगलवार शाम को महिला पत्रकारों से बातचीत के एक कार्यक्रम में जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वह प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती या ममता बनर्जी के नाम का समर्थन करेंगे तो राहुल गांधी जवाब देते हुए कहा कि वह किसी भी ऐसे प्रत्‍याशी का समर्थन करेंगे जो बीजेपी और आरएसएस को हराएगा। सुत्रो के मुतबिक 2019 के रणनीति के संबंध में कहा कि मुख्‍य मुद्दा यूपी और बिहार में जीत हासिल से है क्‍योंकि इन दोनों राज्‍यों की कुल मिलाकर लोकसभा में 22 प्रतिशत सीटें हैं। इसलिए इन राज्‍यों में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस गठबंधन को तैयार है।

 

हालांकि साथ ही यह भी कहा कि तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) और शिवसेना जैसे बीजेपी के सहयोगी दलों ने एनडीए का दामन छोड़ दिया है। इसका अतिरिक्‍त लाभ भी कांग्रेस को मिलेगा। बता दें कि खुद के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं के बारे में पूछे गए सवाल पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह काफी हद तक तात्‍कालिक परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

 

 

 

 

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn