2 साल में कम हुई 5 करोड़ लोगों की गरीबी !
2 साल में कम हुई 5 करोड़ लोगों की गरीबी !
15 Jul 2018

 

नई दिल्ली: मोदी सरकार सत्ता में अपने चार साल पूरे करके चुनावी वर्ष में प्रवेश कर चुकी है। ऐसे में पीएम मोदी खुद अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए जनता से रूबरू हो रहे है। आपको बता दें कि इसी क्रम में अपने दो दिवसीय पूर्वांचल यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी मिर्जापुर में 4 बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक यहां पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया। मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखी।

 

बता दें कि पीएम मोदी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि यह क्षेत्र हमेशा से संभावनाओं का क्षेत्र रहा है और जब से यूपी में योगी जी की सरकार आई है तब से सूबे का विकास होता नजर आ रहा है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि बीते 2 दिनों में इस क्षेत्र के लिए विकास से जुड़ी तमाम परिजानाओं की शुरुआत की गई और उन्हें  जनता को समर्पित किया गया।

 

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए और दूसरी सरकारों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के बारे में कहा कि अगर यह योजना पहले शुरू हो जाती तो आपको 2 दशक पहले इसका लाभ मिल जाता लेकिन पहले की सरकारों ने किसानों की चिंता ही नहीं की। इसी के साथ उन्होंने बताया कि 40 साल पहले इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था लेकिन काम शुरू होते-होते 20 साल निकल गए लेकिन योजना पर सिर्फ बातें और वादे किए गए।

 

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट आई है जिसमें कहा गया है कि बीते 2 साल में भारत में 5 करोड़ लोग भीषण गरीबी से बाहर निकले है। जिसका सारा श्रेय मोदी ने उनके द्वारा शुरू की गई योजनाओं को दिया है। साथ ही कहा है कि ये योजनाएं गरीबों का खर्च कम कर रही है।

 

निशाने साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग आजकल किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाते हैं, उनसे आपको पूछना चाहिए कि आखिर क्यों उन्हें अपने शासन काल में देश भर में फैली इस तरह की अधूरी सिंचाई परियोजनाएं नहीं दिखाई दीं? क्यों ऐसे कार्यों को अधूरा ही छोड़ दिया गया।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn