BREAKING NEWS
हिन्दुस्तान के सामने ‘पस्त’ हुआ पाकिस्तान           बीएसएफ में खौफ बढ़ाने के लिए पाक ने की शहीद के साथ ‘बर्बरता’           काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...          
पुलिस ने किया शातिर गिरोह का पर्दाफाश
पुलिस ने किया शातिर गिरोह का पर्दाफाश
12 Jul 2018

 

हरियाणा: हरियाणा की झज्जर पुलिस की सीआईए शाखा को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बहादुरगढ़ सीआईए शाखा ने एटीएम कार्ड बदलकर रूपये निकालने वाले अंतरराज्यीय शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर इस गिरोह के सदस्यों को काबू कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये गिरोह धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदलकर भोले भाले लोगों के रूपये निकलवा कर ठगी करते थे।

 

बताया जा रहा है कि बहादुरगढ़ के साखोल गांव में भी ये गिरोह किसी अन्य वारदात को अंजाम देने की फिऱाक में घुम रहे है। गिरोह में हरियाणा के अलग-अलग जिलों के अलावा दिल्ली के सदस्य भी शामिल है। फिलहल पुलिस ने हाथ गिरोह के तीन सदस्य लगे है। पुछताछ में पता चला कि इस गिरोह की बहुत बड़ी चैन है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक प्रारम्भिक पुछताछ में खुलासा हुआ है कि हरियाणा में कई स्थानों व दिल्ली में भी कई जगह कार्ड बदलकर एटीएम से रूपये निकालने की अनेक वारदातों को अंजाम दे चुकें है। आपको बता दें कि पकड़े गए आरोपियों ने बहादुरगढ़ में भी बीते 29 जून 2018 को एक व्यक्ति का पैसे निकलवा कर देने के बहाने उसका कार्ड बदलकर उसके खाते से 25 हजार रूपये निकलवाए जाने की वारदात का खुलासा किया।

 

इसी के साथ प्राथमिक पूछताछ में उपरोक्त मामले से सम्बंधित धोखाधड़ी करके बहादुरगढ़ से निकाले गए 25000 रुपये में से 18000 रुपए नगद आरोपियों की निशानदेही पर बरामद किये गए। शातिर गिरोह के तीनों आरोपियों ने पिछले तीन दिन में हरियाणा के गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, होडल, उत्तर प्रदेश के मथुरा व दिल्ली क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर करीब 14 वारदातों को अंजाम दिया। जिनमें करीब तीन लाख रुपये आरोपियों ने अलग-अलग एटीएम से निकालें।

 

बता दें कि तीनों आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर है, पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरोह के सदस्यों से ओर भी वारदातों के खुलासे हो सकते है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही गिरोह के बाकि सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn