BREAKING NEWS
हिन्दुस्तान के सामने ‘पस्त’ हुआ पाकिस्तान           बीएसएफ में खौफ बढ़ाने के लिए पाक ने की शहीद के साथ ‘बर्बरता’           काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...          
पेट्रोलियम मिनिस्ट्री खोलेंगी ग्रामीण इलाकों में नए पेट्रोल पंप !
पेट्रोलियम मिनिस्ट्री खोलेंगी ग्रामीण इलाकों में नए पेट्रोल पंप !
18 Jun 2018

 

नई दिल्ली: पिछले दिनों से चल रहे पेट्रोल के दामों में उतार-चढ़ाव को देखते हुए सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने देश भर में 25,000 नए पेट्रोल पंप खोलने की योजना बनाई है। बताया जा रहा है कि पेट्रोलियम मिनिस्ट्री ने पेट्रोल पंप डीलरों की नियुक्ति पर सरकारी पॉलिसी को भी रद्द कर दिया है। जिसके बाद सरकारी पेट्रोलियम कंपनियां- इंडियन ऑइल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम को पेट्रोल पंप खोलने के लिए अपने नियम बनाने की छूट मिलेगी।

 

मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोेलियम मिनिस्ट्री ने पिछले महीने ही नए पेट्रोल पंप डीलरों की नियुक्ति के लिए अपनी गाइडलाइंस तैयार करने की अनुमति दे दी थी। जिसके बाद इन कंपनियों ने अपनी गाइडलाइंस तैयार कर ली हैं जिसके अनुसार नए डीलर नियुक्त किए जाएंगे। आपको बता दें कि ये तीनों कंपनियां एक महीने में विज्ञापन देकर 25,000 स्थानों पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन देकर इस काम का प्रोसेस जारी करेंगी। बताया जा रहा है कि इस बार अधिकतर पेट्रोल पंप ग्रामीण इलाकों में खोले जाने की योजना बनाई जा रही है।

 

गौरतलब है कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि विज्ञापन में दिए गए सभी स्थानों के लिए आवेदन मिलेंगे या वहां पेट्रोल पंप भी खोला ही जाएगा। बता दें कि अभी इस बिजनेस के 90 प्रतिशत से अधिक हिस्से पर इन कंपनियों का नियंत्रण है। इसी के साथ नए पेट्रोल पंप खुलने से इक्विपमेंट सप्लायर्स, ट्रांसपोर्टर्स और टैंकर मैन्युफैक्चरर्स के कारोबार में भी बढ़ोतरी होगी।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn