पेट्रोल 2.16 प्रति लीटर रुपये घटा और डीजल 2.10 प्रति लीटर हुआ  सस्ता
पेट्रोल 2.16 प्रति लीटर रुपये घटा और डीजल 2.10 प्रति लीटर हुआ सस्ता
16 May 2017

 

नई दिल्ली : तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती की है. पेट्रोल 2.16 रुपए प्रति लीटर घटाए गए है जबकी डीजल की कीमत 2.10 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है.  नई कीमतें सोमवार रात से लागू हो चुकी हैं. इस तरह लगातार चार हफ्तों से दरों में वृद्धि का सिलसिला भी टूट गया. इस कटौती में VAT और राज्यों के दूसरे टैक्स शामिल नहीं हैं. लिहाजा कीमत में वास्तविक कमी इससे ज्यादा होगी। 08030636444

 

खबर के मुताबिक, तेल कंपनियों के ताजा कदम से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 65.32 रुपए प्रति लीटर हो गई है. अब तक यह 68.09 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा था. डीजल का मूल्य घटकर 54.90 रुपए प्रति लीटर हो गया है. अभी तक यह 57.35 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध था. नई दरें सोमवार की आधी रात से लागू हो गई हैं.

 

इससे पहले इन कंपनियों ने एक मई को पेट्रोल के मूल्य में दो पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. जबकि डीजल का दाम 52 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया था.

तीनों सरकारी तेल कंपनियां- इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम व हिदुस्तान पेट्रोलियम कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय मूल्यों के आधार पर ईंधन कीमतों की हर पखवाड़े समीक्षा करती हैं. समीक्षा के दौरान वे डॉलर-रुपया विनिमय दर को भी ध्यान में रखती हैं.

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn