BREAKING NEWS
पराली जलाने के मामले पर NGT में सुनवाई आज, पंजाब सरकार NGT में पेश करेगी रिपोर्ट           एक और निर्भया कांड!उकलाना में बच्ची से दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या           5वें दिन में पहुंचा NHM कर्मियों का हड़ताल,सरकार की तरफ से जारी नोटिस की जलाई कॉपी            प्रद्युम्न हत्याकांड मामला,आरोपी छात्र को लेकर हुई सुनवाई           राहुल के अध्यक्ष बनने से संगठन होगा मजबूत, युवा कार्यकर्ताओं को मिलेगी ऊर्जा           गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज,19 जिलों के 89 विधानसभा सीटों के लिए पड़ेंगे वोट           स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,फोर्टिस अस्पताल पर सख्त कार्रवाई की कही बात            दुबई दौरे से वापस लौटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर           पंचकूला सीजेएम कोर्ट में होगी हनीप्रीत की पेशी           कांग्रेस नेता गीता भुक्कल का बयान,‘राहुल गांधी से ड़र गए हैं पीएम मोदी’           
नवरात्रि के पावन पर्व पर पहले दिन मां शैलपुत्री की होती है पूजा
नवरात्रि के पावन पर्व पर पहले दिन मां शैलपुत्री की होती है पूजा
28 Mar 2017

 

नई दिल्ली: आज से चैत्र नवरात्र की शुरूआत हो गई है. नवरात्र में मां दुर्गा के नौ रुपों की पूजा की जाती है. नवरात्र के पहले दिन मां के रूप शैलपुत्री की पूजा की जाती है.

 

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मां के परम भक्तों में से एक हैं. नवरात्रि के दौरान दोनों नेता संयमित जीवनशैली अपनाते हैं और 9 दिन का व्रत रखते हैं. इस दौरान दोनों नेता अन्न का त्याग कर देते है और फलाहार करते है.

 

नवरात्रि के दौरान दोनों नेता सुबह जल्दी उठते है और नौ दिनों तक दुर्गा सप्तशती का पाठ करते है. व्रत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबर नींबू पानी या सादा पानी पीते है और दिन में केवल एक बार फलाहार करते है. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शाम को फलाहार करते है. जानकारों का ये भी कहना है कि मोदी हर बार नवरात्रि में ही किसी बड़े काम की शुरुआत करते हैं.

Share this post