BREAKING NEWS
फोटोशूट के लिए जा रहे छात्रों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 3 की दर्दनाक मौत           नगर निगम पर फिर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, दो क्लर्क गिरफ्तार            लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, राहुल ने उतारी पीएम की नकल            मनोहर राज में सड़कों पर उतरने को मजबूर प्रदेश का कर्मचारी !           शिक्षामंत्री महिलाओं पर हुए महरबान तो अधिकारियों को लगाई फटकार           पिता के बचाव में ये क्या बोल गए दिग्विजय चौटाला            दरिंदो ने नाबालिग को घर में घुसकर बनाया दरिंदगी का शिकार            राहुल गांधी ने फिर लगवाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे            NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत           शहर के नामी अस्पताल में महिला नर्स की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत          
NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत
NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत
07 Feb 2019

 

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में इलाज की आस लेकर आने वाले मरीजों के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि अब गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में कार्यरत NHM (नेशनल हेल्थ मिशन) के कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है।

 

हड़ताल पर बैठे 650 कर्मचारीयों में क्लास-1 से लेकर क्लास-4 तक के सभी कर्मचारी शामिल हैं। जिनमें डॉक्टर, स्टाफ नर्स , कम्प्यूटर ऑपरेटर, लैब टेक्नीशियन, लैब एसिस्टेंट से लेकर एम्बुलेंस चालक भी शामिल हैं। जिसकी वजह से अस्पताल की पूरी व्यवस्था तीसरी दिन भी ठप पड़ी हुई है।

 

यदि आप बिमार हैं और गुरूग्राम के नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए जा रहे हैं तो जरा ठहर जाइए...क्यूंकि गुरूग्राम के नागरिक अस्पताल में काम करने वाले एनएचएम के 650 कर्मचारी बीते तीन दिन से हड़ताल पर बैठे हैं और नागरिक अस्पताल की तमाम स्वास्थ्य सेवाएं ठप पड़ी हैं। फिर चाहे ब्लड बैंक हो या फिर एम्बुलेंस सेवा सभी सुविधाएं बाधित पड़ी हैं।

 

वहीं मरीजों को इस हड़ताल से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं।वहीं अस्पताल में आए मरीजों की माने तो पिछले तीन दिनों से इलाज के लिए अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन एनएचएल कर्मचारियों की हड़ताल के चलते इलाज नहीं हो पा रहा है।

 

 

वहीं हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की माने तो सेवा सुरक्षा सेवा नियम संशोधन सातवां वेतनमान लागू करवाने व अन्य लंबित मांगों के लिए आज एनएचएम के कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं। कर्मचारियों की मांग है कि, किसी भी कर्मचारी को कोई अफसर अपनी निजी मर्जी से उसके पद से नहीं हटा सकता है, क्योंकि इससे पहले भी कई कर्मचारियों को अस्पताल के स्थाई प्रशासन द्वारा बिना नोटिस के हटा दिया गया था।

 

वहीं दूसरी मांग में एनएचएम कर्मचारी सेवा नियम संशोधन के बात करते नजर आ रहे हैं यह वो मांग है, जिसको सेवा नियम संशोधन के नाम से लागू किया गया था। लेकिन आज तक उनमें से बहुत से नियम लागू नहीं किए गए हैं और तीसरी मांग सातवां वेतनमान यानी सातवें वेतन मांग के हिसाब से इन की तन्खा को बढ़ाया जाए। साथ ही कर्मचारीयों का कहना हैं की अगर सरकार इन मांगो को नहीं मानेगी तो ये हड़ताल, अनिशितकालिन हड़ताल में तबदील हो जाएगी।

 

NHM कर्मचारियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई है। सरकार इन कर्मचरियों की मांगों पर कब ध्यान देती है यह देखने वाली बात होगी। लेकिन इस हड़ताल से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और अगर ये हड़ताल कुछ और दिन चली तो मरीजों की मुश्किलें आने वाले दिनों में और ज्यादा बढ़ सकती है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn