BREAKING NEWS
समाने आई सरकार की लापरवाही           क्या रोहिंग्या मुसलमान है सुरक्षा के लिए खतरा ?           गुरुग्राम नगर निगम चुनाव प्रचार हुआ तेज           डॉक्टर की गैरमौजूदगी में सिक्योरिटी गार्ड ने मरीज को लागये टांके           पलवली गांव चुनावी रंजिश में आतंक का खौफनाक खेल           फरीदाबाद में 5 लोगो की हत्या से मचा हड़कंप           पीएम मोदी ने किया कैबिनेट का विस्तार, नौ नए चेहरों का स्वागत           नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे           कानून का सबसे बड़ा ‘सच्चा सौदा’, राम रहीम को मिली 10 साल की सजा            डेरा प्रमुख राम रहीम को रेप केस में 28 अगस्त को दी जाएगी सज़ा          
23 जून को नए राष्ट्रपति पद के लिए NDA करेगी उम्मीदवारों का ऐलान
23 जून को नए राष्ट्रपति पद के लिए NDA करेगी उम्मीदवारों का ऐलान
15 Jun 2017

 

नई दिल्ली: देश के 13वें राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. लेकिन राजनीतिक दल अब भी इस पद के लिए उम्मीदवार चयन को लेकर किसी अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंच पाए. बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई और तय हुआ कि नए राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के प्रत्याशी के नाम का ऐलान 23 जून को किया जाएगा.

 

इसके अलावा आम सहमति बनाने के लिए राष्ट्रपति के लिए बीजेपी की गठित समिति शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात करेगी. उधर, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष ने भी तैयारी शुरू कर दी है. यूपीए में भी इस मुद्दे पर माथापच्ची जारी है और बुधवार को इसे लेकर बैठक भी हुई. महामहिम के पद के लिए संभावित उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की उप समिति ने संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में मीटिंग की.

 

चुनाव से जुड़ी अहम बातें...

17 जुलाई को देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव होगा.

20 जुलाई को वोटों की गिनती होगी.

चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 28 जून  है

29 जून को होगी नामांकन पत्रों की जांच

1 जुलाई को वापस लिए जा सकेंगे नाम

Share this post