BREAKING NEWS
इतिहास के पन्नों में 20 जनवरी           बजट पेश होने से पहले पीएम मोदी ने अपने बयान में कहां ‘सिर्फ GST और नोटंबदी ही मेरी सरकार के काम नहीं           संजय लीला भंसाली को कोर्ट से मिली राहत           फरीदाबाद में युवती से गैंगरेप मामला , पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार           फिल्म 'पद्मावत' पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई , फिल्म के प्रतिबंध के खिलाफ निर्माता पहुंचे कोर्ट           इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा           अशोक तंवर का बड़ा बयान , ‘विघटन के कगार पर है बीजेपी’           स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बयान , विज ने कांग्रेस पर साधा निशाना           कांग्रेस की साइकिल यात्रा शुरू, अशोक तंवर के नेतृत्व में साइकिल यात्रा           आज से चढ़ेगा क्रिकेट का ‘सुपर फीवर’ ! भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच          
23 जून को नए राष्ट्रपति पद के लिए NDA करेगी उम्मीदवारों का ऐलान
23 जून को नए राष्ट्रपति पद के लिए NDA करेगी उम्मीदवारों का ऐलान
15 Jun 2017

 

नई दिल्ली: देश के 13वें राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. लेकिन राजनीतिक दल अब भी इस पद के लिए उम्मीदवार चयन को लेकर किसी अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंच पाए. बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई और तय हुआ कि नए राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के प्रत्याशी के नाम का ऐलान 23 जून को किया जाएगा.

 

इसके अलावा आम सहमति बनाने के लिए राष्ट्रपति के लिए बीजेपी की गठित समिति शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात करेगी. उधर, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष ने भी तैयारी शुरू कर दी है. यूपीए में भी इस मुद्दे पर माथापच्ची जारी है और बुधवार को इसे लेकर बैठक भी हुई. महामहिम के पद के लिए संभावित उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की उप समिति ने संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में मीटिंग की.

 

चुनाव से जुड़ी अहम बातें...

17 जुलाई को देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव होगा.

20 जुलाई को वोटों की गिनती होगी.

चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 28 जून  है

29 जून को होगी नामांकन पत्रों की जांच

1 जुलाई को वापस लिए जा सकेंगे नाम

Share this post