BREAKING NEWS
मां की शर्मानक करतूत, 3 साल के मासूम बच्चे को बेहरमी से पीटा           चीफ सेक्रेटरी पर हमला करने के मामले में सीएम केजरीवाल के घर पहुंची पुलिस           जस्टिन ट्रूडो का भारत दौरा, राष्ट्रपति भवन में हुआ भव्य स्वागत            विभाग की सख्ती लाई रंग, 1000 लडकों पर 950 पहुंचा गुरुग्राम का लिंगानुपात            नीरव मोदी कि 9 कारों के साथ करोड़ों की संपत्ति पर कब्ज़ा            CM खट्टर के साथ IAS और IPS अधिकारियों की बैठक, काली पट्टी बांधकर शामिल हुए अधिकारी           INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका ने दी भारतीय टीम को 6 विकेट से मात           पृथ्वी-2 मिसाइल का परीक्षण, 500-1000 किलोग्राम तक वारहेड ले जाने में सक्षम           RBI का फैलसा, बंद होंगे मोबाइल वॉलेट अकाउंट !           पंचकूला हिंसा मामला: कोर्ट में पेश हुई हनीप्रीत, दर्ज है देशद्रोह का आरोप           
इजरायल के बाद जर्मनी पहुंचे PM मोदी,जी-20 शिखर सम्मेलन में होगें शामिल
इजरायल के बाद जर्मनी पहुंचे PM मोदी,जी-20 शिखर सम्मेलन में होगें शामिल
07 Jul 2017

 

नई दिल्ली :  जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के अलावा विश्व की शीर्ष अर्थव्यवस्था वाले देशों के नेता आज हैम्बर्ग में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जमा होंगे.

 

आपको बता दें कि  माना जा रहा है इस सम्मेलन में आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और विश्व व्यापार जैसे मुद्दे चर्चा के केंद्र में होंगे. नरेंद्र मोदी जर्मनी के हैम्बर्ग में 7 और 8 जुलाई तक होने वाली जी-20 समिट के दौरान 8 वर्ल्ड लीडर्स से बाइलैटरल बातचीत करेंगे.. इनमें चीन के प्रेसिडेंट शामिल नहीं हैं.

 

हालांकि, ब्रिक्स समिट के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है लेकिन बाइलैटरल बातचीत नहीं होगी.. फॉरेन मिनिस्ट्री ने गुरुवार को कहा- कि पीएम अर्जेंटीना, कनाडा, इटली, जापान, मैक्सिको, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, ब्रिटेन और ब्रिटेन के टॉप लीडर्स से मुलाकात करेंगे। बता दें कि चीन की फॉरेन मिनिस्ट्री ने भी गुरुवार को साफ कर दिया था कि जी-20 के दौरान मोदी जिनपिंग की मुलाकात नहीं होगी.

Share this post