BREAKING NEWS
पराली जलाने के मामले पर NGT में सुनवाई आज, पंजाब सरकार NGT में पेश करेगी रिपोर्ट           एक और निर्भया कांड!उकलाना में बच्ची से दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या           5वें दिन में पहुंचा NHM कर्मियों का हड़ताल,सरकार की तरफ से जारी नोटिस की जलाई कॉपी            प्रद्युम्न हत्याकांड मामला,आरोपी छात्र को लेकर हुई सुनवाई           राहुल के अध्यक्ष बनने से संगठन होगा मजबूत, युवा कार्यकर्ताओं को मिलेगी ऊर्जा           गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज,19 जिलों के 89 विधानसभा सीटों के लिए पड़ेंगे वोट           स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,फोर्टिस अस्पताल पर सख्त कार्रवाई की कही बात            दुबई दौरे से वापस लौटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर           पंचकूला सीजेएम कोर्ट में होगी हनीप्रीत की पेशी           कांग्रेस नेता गीता भुक्कल का बयान,‘राहुल गांधी से ड़र गए हैं पीएम मोदी’           
इजरायल के बाद जर्मनी पहुंचे PM मोदी,जी-20 शिखर सम्मेलन में होगें शामिल
इजरायल के बाद जर्मनी पहुंचे PM मोदी,जी-20 शिखर सम्मेलन में होगें शामिल
07 Jul 2017

 

नई दिल्ली :  जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के अलावा विश्व की शीर्ष अर्थव्यवस्था वाले देशों के नेता आज हैम्बर्ग में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जमा होंगे.

 

आपको बता दें कि  माना जा रहा है इस सम्मेलन में आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और विश्व व्यापार जैसे मुद्दे चर्चा के केंद्र में होंगे. नरेंद्र मोदी जर्मनी के हैम्बर्ग में 7 और 8 जुलाई तक होने वाली जी-20 समिट के दौरान 8 वर्ल्ड लीडर्स से बाइलैटरल बातचीत करेंगे.. इनमें चीन के प्रेसिडेंट शामिल नहीं हैं.

 

हालांकि, ब्रिक्स समिट के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है लेकिन बाइलैटरल बातचीत नहीं होगी.. फॉरेन मिनिस्ट्री ने गुरुवार को कहा- कि पीएम अर्जेंटीना, कनाडा, इटली, जापान, मैक्सिको, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, ब्रिटेन और ब्रिटेन के टॉप लीडर्स से मुलाकात करेंगे। बता दें कि चीन की फॉरेन मिनिस्ट्री ने भी गुरुवार को साफ कर दिया था कि जी-20 के दौरान मोदी जिनपिंग की मुलाकात नहीं होगी.

Share this post