BREAKING NEWS
प्रद्युम्न हत्याकांड मामला, पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर हुई सुनवाई           सीएम खट्टर के सोनीपत दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रमों में शामिल हुए सीएम खट्टर           प्रद्युम्न मर्डर मामला,बस कंडक्टर को नहीं मिली राहत           सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, दादुपूर नलवी नहर को लेकर फूटा गुस्सा           अपहरण कर के 10 दिनों तक किया युवती का बलात्कार            फिल्म 'पद्मावती' पर दीपिका पादुकोण नें आपने इंटरव्यू के दौरान पुछा क्या आप जानते है आखिर 'घूमर' होता           जेल में मौज कर रहा ‘राम रहीम’ !           पंडित जवाहर लाल नेहरु की जयंती, 14 नवंबर 1889 को हुआ था जवाहर लाल नेहरु का जन्म           प्रद्युम्न हत्या मामले में STI के चार सदस्यों से सीबीआई ने की पुछताछ           50 हजार श्रद्धालु ही एक दिन में कर सकते माता वैष्णो देवी के दर्शन          
लंदन की 27 मंजिला  ग्रेनफेल टावर में लगी भीषण आग, 200 दमकलकर्मी बचाव में जुटे
लंदन की 27 मंजिला ग्रेनफेल टावर में लगी भीषण आग, 200 दमकलकर्मी बचाव में जुटे
14 Jun 2017

 

नई दिल्‍ली : पहले आतंकी हमला और अब पश्चिमी लंदन की 27 मंजिला ग्रेनफेल टावर में बुधवार को भीषण आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई. इमारत में कई लोगों के फंसे होने का अनुमान है.

 

खबर के मुताबिक, ऊपरी मंजिलों से चीख-पुकार की खबरें सुनाई दे रही हैं और एक व्‍यक्ति ऊपरी मंजिल से सफेद कपड़ा लहराता देखा गया. फायर ब्रिगेड ने बताया कि 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी इस आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस के मुताबिक वे ब्‍लॉक को खाली करा रहे हैं और कई घायलों का इलाज किया जा रहा है. इस इमारत में 120 फ्लैट हैं. दमकल विभाग के मुताबिक 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिशों में जुटे हैं. फायर सर्विस विभाग ने ट्वीट कर कहा, आग दूसरे फ्लोर से टॉप 27वीं फ्लोर तक लगी है.

 

आपको बता दें कि जिस 27 मंजिला इमारत में भीषण आग लगी है वह व्‍हाइट सिटी डिस्ट्रिक्‍ट की लेटिमर रोड पर स्थित है. इसका नाम ग्रेनफेल टावर है. इस आग को बुझाने के लिए करीब 40 से अधिक दमकल की गाड़ियां और 200 से अधिक दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं. लेकिन अ‍भी तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

खबर के मुताबिक, आग दूसरी मंजिल से शुरू होकर 27वीं मंजिल तक पहुंच गई. इस रिहाइशी बिल्डिंग में करीब 120 फ्लैट हैं और कइयों के आग में फंसे होने की आशंका है. यह आग मंगलवार देर रात करीब एक बजे लगी थी.

कुछ लोगों ने आग लगने से पहले इमारत से तेज धमाके की आवाज सुनी थी, जिससे इमारत के शीशे तक टूट गए थे. इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि जिस तरह से आग की लपटों ने इस इमारत को घेर रखा है, उससे यह कभी भी ध्‍वस्‍त हो सकती है. यदि ऐसा हुआ तो लोगों को सुरक्षित बचाना आसान नहीं रहेगा। रेजिडेंट ऑर्गेनाइजेशन ग्रेनफेल एक्‍शन ग्रुप के मुताबिक इमारत में फायर सेफ्टी के इंतजाम नाकाफी थे। उनका यहां तक आरोप है कि उन्‍हें केसीटीएमओ की तरफ से फायर सेफ्टी के नाम पर कोई इंस्‍ट्रक्‍शन भी नहीं दी गई थीं।

 

Share this post