BREAKING NEWS
पराली जलाने के मामले पर NGT में सुनवाई आज, पंजाब सरकार NGT में पेश करेगी रिपोर्ट           एक और निर्भया कांड!उकलाना में बच्ची से दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या           5वें दिन में पहुंचा NHM कर्मियों का हड़ताल,सरकार की तरफ से जारी नोटिस की जलाई कॉपी            प्रद्युम्न हत्याकांड मामला,आरोपी छात्र को लेकर हुई सुनवाई           राहुल के अध्यक्ष बनने से संगठन होगा मजबूत, युवा कार्यकर्ताओं को मिलेगी ऊर्जा           गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज,19 जिलों के 89 विधानसभा सीटों के लिए पड़ेंगे वोट           स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,फोर्टिस अस्पताल पर सख्त कार्रवाई की कही बात            दुबई दौरे से वापस लौटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर           पंचकूला सीजेएम कोर्ट में होगी हनीप्रीत की पेशी           कांग्रेस नेता गीता भुक्कल का बयान,‘राहुल गांधी से ड़र गए हैं पीएम मोदी’           
दर्शनार्थ के लिए केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले,PM मोदी ने किया रुद्राभिषेक
दर्शनार्थ के लिए केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले,PM मोदी ने किया रुद्राभिषेक
03 May 2017

 

केदारनाथ : वैदिक मंत्रोचारण के साथ केदारनाथ मंदिर के कपाट आज सुबह 8.50 बजे श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए गए. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी इस खास पल के साक्षी बनने और पूजा-अर्चना करने के लिए केदारनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने केदारनाथ बाबा के दर्शन किए. उन्‍होंने मंदिर के गर्भगृह में बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक किया.

 

इस दौरान वह करीब 30 मिनट तक मंदिर के गर्भगृह में रहे. पूजा के बाद पीएम मोदी श्रद्धालुओं के बीच गए.  उन्‍होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्‍वीकार किया. प्रोटोकाल तोड़कर पीएम मोदी श्रद्धालुओं की कतार में जाकर अभिवादन किया. वहीं, केदारनाथ मंदिर के रावल भीमाशंकर लिंग ने पीएम मोदी को केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति भेंट की.

 

इसके साथ पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर जा रहे हैं. इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे पीएम हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ के पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे. खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

 

गौरतलब है कि उत्तराखंड में सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम का यह पहला दौरा है. इसके पहले विधानसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी ने राज्य में कई विशाल जनसभाओं को संबोधित किया था.

इससे पहले जौलीग्रांट में प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र रावत, राज्यपाल केके पॉल सहित कई केंद्रीय मंत्री, विधायक व सांसद ने उनका स्वागत किया.  कुछ देर बाद उन्‍होंने केरादनाथ के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी. करीब नौ बजे वह केदारनाथ पहुंचे.

 

वहीं, ढाई हजार से ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ पहुंच गए हैं. इस ऐतिहासिक अवसर के लिए मंदिर को दस कुंतल गेंदे के फूलों से सजाया गया है. इस बीच शाम को उत्सव डोली भी केदारनाथ पहुंच गई है. वैदिक मंत्रोच्चारण और पौराणिक रीति-रिवाजों के साथ मंदिर के कपाट सुबह 8.50 पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए.

Share this post