भारत को टेस्ट से पहले बड़ा झटका, चोटिल हुआ नंबर वन स्पिनर...
भारत को टेस्ट से पहले बड़ा झटका, चोटिल हुआ नंबर वन स्पिनर...
27 Jul 2018

 

नई दिल्ली:  भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। आप को बता दें कि गुरुवार को दायें हाथ में मामूली चोट लगी है, एहतियात के तौर पर अभ्यास मैच के दूसरे दिन गेंद, बल्लेबाजी और फील्डिंग नहीं करने का फैसला लिया। भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा कि फिजियो की अश्विन की चोट पर नजर है। प्रबंधन का कहना है कि उन्हें मामूली चोट लगी है।

 

जानकारी के मुताबिक टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज अश्विन भारतीय गेंदबाजी के सबसे बड़े तुरुप के इक्के साबित हो सकते है। बताते चले कि इंग्लैंड में इस समय गर्मी हो रही है जिसकी वजह से पिच काफी सूखा होगा। अगर अश्विन को पिच सूखा मिला तो वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकते हैं। साल 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था। उस सीरीज में अश्विन ने 5 टेस्ट में 28 विकेट झटके थे।

 

बताते चले कि अश्विन ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 58 टेस्ट में 316 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 26 बार 5 विकेट और 7 बार 10 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ उनका रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। अंग्रेजो के खिलाफ अश्विन ने 11 टेस्ट में 45 विकेट लिए हैं वह भी 37 से ज्यादा की औसत से, जो उनकी काबिलियत नहीं दर्शाती।

 

 

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn