मराठा समुदाय की बढ़ती हिंसा ने लिया रूद्र रूप
मराठा समुदाय की बढ़ती हिंसा ने लिया रूद्र रूप
01 Aug 2018

 

महाराष्ट्र: बीते दिनों से चल रही महाराष्ट्र की हिंसा ने अब और भी हिंसक रूप ले लिया है। मराठा आंदोलन की आग और भी भयानक होती जा रही है। मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि आंदोलन में अब तक 6 लोगों ने खुदकुशी कर ली है। इतना ही नहीं आज से मुंबई में मराठा आरक्षण के लिए जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा। इसी के साथ दूसरी ओर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करवा दिए गए हैं।

 

आपको बता दें कि लोगों के खुदकुशी करने के बाद से ही महाराष्ट्र में प्रदर्शन और तेज हो गए हैं। इतना ही नहीं मराठा समुदाय के लोगों ने मंगलवार को औरंगाबाद-जलगांव मार्ग पर ‘रास्ता रोको’ प्रदर्शन किया। पुलिस के द्वारा बताया गया है कि मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर जिले में मराठा आरक्षण की मांगो को लेकर आठ प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर पर किरोसिन छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की।

 

लातूर के पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठौड़ से मिली जानकारी के मुताबिक लातूर जिले के औसा में तहसीलदार कार्यालय के बाहर आठ लोगों ने आत्मदाह की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने समय पर उनके इस प्रयास को विफल कर दिया गया। जानकारी में उन्होंने बताया है कि प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है।

 

इसके दूसरी ओर सकल मराठा मोर्चा के नेता प्रवीण पटेल ने बताया कि मराठा समुदाय के लोग बुधवार को मुंबई में जेल भरो आंदोलन करेंगे।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn