BREAKING NEWS
हिन्दुस्तान के सामने ‘पस्त’ हुआ पाकिस्तान           बीएसएफ में खौफ बढ़ाने के लिए पाक ने की शहीद के साथ ‘बर्बरता’           काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...          
अगर आप दोबारा प्रेम में हैं तो ईन चार बातो का रखें ध्यान...
अगर आप दोबारा प्रेम में हैं तो ईन चार बातो का रखें ध्यान...
27 Jul 2018

 

नई दिल्ली: कहते प्यार एहसासों का समुंदर है। और हर कोई इस समुंदर में बहना चाहता है। या फिर ना चाह कर भी इस समुंदर में बह ही जाता है। और इसी एहसासों के समुंदर में डूबते-उतराते दो प्यार करने वाले अनजानी मंजिल की ओर बढ़ते जाते हैं। जीवन की इन्हीं कठिन लहरों को मुस्कुराकर सहते हैं। तूफान के अंदेशे पर एक-दूसरे के गले लग जाते हैं। और इसके बाद जीवन कितना खूबसूरत लगने लगता है।

 

किसी खूबसूरत सपने जैसा लगता है सब कुछ जब कोई प्यार में पढ़ता है। लेकिन सपने और हकीकत में शायद यही फर्क होता है कि एक दिन ऐसा भी आता है जब आपको एहसास होता है कि वो आपका था ही नहीं जिसके आप हो गए थे। सिर्फ एक इंसान की कमी आपको दुनियाभर के गमों से भर जाती है। प्रेम ऐसा ही होता है, लेकिन जिंदगी किसी के लिए नहीं रुकती है। और कोई ना कोई आपको इस दुनिया में मिल ही जाता है जिससे आपको फिर से प्रेम हो जाता है।

 

यूं तो प्रेम में कोई टिप्स देने की कोशिश करना व्यर्थ है लेकिन ये चार बातें गांठ बांध लीजिए, दोबारा प्रेम करने से पहले ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

 

1.जो बीत गया सो बीत गया- किसी की याद में आप तड़पे रोए, लेकिन अब आपके जीवन में कोई और आ गया है। आपकी हरकतों का उसपर भी असर पड़ेगा इसलिए पुरानी बातों को पूरी तरह भुला दीजिए और नए साथी के साथ जीवन शुरू कीजिए। अपने नए साथी के सामने भूलकर भी पुरानी बातों का जिक्र ना करें। इससे उसके मन को चोट पहुंच सकती है भले ही वे ना कहें। फोटोज, वीडियोज, चैट्स मिटाकर खुद को पास्ट से पूरी तरह अलग कर दें। पूरे समर्पण के साथ अपने नए साथी को प्रेम करें।

 

2. दूसरी बार रिश्ते में पड़ने से पहले अपने मिजाज को समझिए। और पार्टनर चुनने में बिल्कुल जल्दबाजी ना करें। अगर आपको एकांत में रहना पसंद है तो ऐसे पार्टनर को चुनें जो आपके पर्सनल स्पेस को समझे। अगर आपको ऐसे लोग नहीं पसंद जो नशा करते हैं तो भी पार्टनर के चुनाव के समय इस बात का खास देहान रखें। क्योंकि शुरुआत में तो सबकुछ अच्छा लगता है लेकिन समय बीतने के साथ-साथ यही छोटी चीजें बड़ी हो जाती हैं।

 

3. प्रेम में अटैचमेंट समझ में आता है लेकिन इतना भी क्या कि रिलेशनशिप टॉक्सिक हो जाए। इसलिए पार्टनर हावी होने वाला और 24 घंटे हुक्म चलाने वाला ना हो इसका ध्यान रखें।

 

4. जीवन में कुछ समझौते तो करने ही पड़ते हैं लेकिन इसका ध्यान रखें कि सिर्फ आप ही समझौते नहीं कर रहे हैं। आपका पार्टनर भी अगर सपोर्टिव है तो आप उसके साथ जीवन की गाड़ी आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn