BREAKING NEWS
हिन्दुस्तान के सामने ‘पस्त’ हुआ पाकिस्तान           बीएसएफ में खौफ बढ़ाने के लिए पाक ने की शहीद के साथ ‘बर्बरता’           काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...          
जानिए गर्मियों में किस तरह का मेकअप टिकेगा ज्यादा !
जानिए गर्मियों में किस तरह का मेकअप टिकेगा ज्यादा !
04 Jun 2018

 

नई दिल्ली: गर्मी के मौसम में खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज है। क्योंकि गर्मी में जहां स्किन खराब होने का डर रहता है। और इसी के साथ हर मौसम में खूबसूरत दिखना आसान नहीं होता और खासकर जब बात हो गर्मी के मौसम की तो चिलचिलाती धूप में अपनी स्किन पर पसीने के बीच मेकअप को बचाए रखना काफी मुश्किल है। गर्मी में पसीने की वजह से मेकअप लंबे समय तक टिक नहीं पाता।

 

गर्मियों के मौसम में ब्राइटमेकअप के बदले लाइट मेकअप करना चाहिए। चिलचिलाती गर्मी के इस मौसम में प्लेन लिप ग्लास ही लिप मेकअप के लिए काफी है। गर्मी के मौसम में स्किन को खतरनाक अल्ट्रा वायलेट किरणों से बचाना जरुरी होता है। गर्मियों में त्वचा को सनबर्न से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन बहुत ही जरूरी है, लेकिन बहुत जरूरी है कि सनस्‍क्रीन को 20 मिनट पहले ही लगाएं।

 

आपको बता दें कि मेकअप से आप खूबसूरत तो बन सकते हैं, लेकिन साथ ही साथ बालों पर भी ध्यान ना दे तो लुक कम्‍प्‍लीट नहीं होता। पसीने से बाल बहुत जल्दी चिपके हुए लगने लगते हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट का मानना है कि बालों को बांधकर रखना भी एक अच्छा विकल्प है। तो ये है समर मेकअप के कुछ आसान टिप्स, जिन पर अमल करें तो आप इस हॉट सीजन में भी बड़ी कूल नजर आएंगी और आपके चेहरे को कोई नुकसान भी नहीं होगा।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn