जीत के बाद फैंस के जोश से आया फ्रांस में भूकंप
जीत के बाद फैंस के जोश से आया फ्रांस में भूकंप
18 Jun 2018

 

नई दिल्ली: फ्रांस में हो रहे फीफा विश्व कप में रविवार को मेक्सिको ने विजेता जर्मनी को 1-0 से मात दी। बताया जा रहा है कि अपनी टीम की इस बड़ी जीत की की खुशी में मेक्सिको के प्रशंसक इस कदर झूमकर नाचे कि देश में आर्टिफिशल भूकंप आ गया। जिसके बाद भूकंप की जांच करने वाले यंत्रों पर इसे रिकॉर्ड किया गया। बता दें कि जैसे ही मेक्सिको की टीम के गोल होते ही लोग इस तरह नाचने लगे कि भूकंप आ गया और इसे यंत्र पर भी महसूस किया गया।

 

मिली जानकारी के मुताबिक फैंस मेक्सिको सिटी में मशहूर ऐंजल ऑफ इंडिपेंडेंट्स स्मारक के करीब इकट्ठा हो गए और गोल होते ही फैंस मेक्सिको के झंडे लहराते हुए झूमझूम कर गाने लगे। इतना ही नहीं जैसे ही स्टार खिलाड़ी हिरविंग लोजानो ने 35वें मिनट में गोल किया तो लोगों में इतना जोश आ गया कि वे चिल्ला उठे 'हमने कर दिखाया' और उनकी आवाज गूंज उठी।

 

गौरतलब है कि मेक्सिको के जियोलॉजिकल और एट्मॉस्फेरिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ने बताया कि सुबह के 11 बजकर 32 मिनट पर जब लोजानो ने जर्मनी के गोल पोस्ट में गोल मारा तो एक काफी तेज झटका महसूस किया गया जो भूकंप का एहसास करवा रहा था। दरअसल फैंस टीम से उम्मीद लगाकर बैठे है कि वे क्वॉर्टर फाइनल, सेमीफाइनल और यहां तक कि फाइनल में पहुंच जाएंगे।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn