BREAKING NEWS
फोटोशूट के लिए जा रहे छात्रों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 3 की दर्दनाक मौत           नगर निगम पर फिर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, दो क्लर्क गिरफ्तार            लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, राहुल ने उतारी पीएम की नकल            मनोहर राज में सड़कों पर उतरने को मजबूर प्रदेश का कर्मचारी !           शिक्षामंत्री महिलाओं पर हुए महरबान तो अधिकारियों को लगाई फटकार           पिता के बचाव में ये क्या बोल गए दिग्विजय चौटाला            दरिंदो ने नाबालिग को घर में घुसकर बनाया दरिंदगी का शिकार            राहुल गांधी ने फिर लगवाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे            NHM कर्मचारियों की हड़ताल बनी मरीजों के लिए मुसीबत           शहर के नामी अस्पताल में महिला नर्स की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत          
दिल्ली की सड़कों पर करना होना ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं तो यमराज से हो सकता है सामना
दिल्ली की सड़कों पर करना होना ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं तो यमराज से हो सकता है सामना
17 Jan 2019

 

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ती दुर्घटनाओं के देखते हुए लोगों में ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरुकता लाने का ट्रैफिक पुलिस ने नया तरीका ढूंढ निकाला है। अब दिल्ली के लोगों को ट्रैफिक नियम का पाठ पढ़ाने के लिए यमराज की मदद ली जा रही है। अब यमराज खुद सड़कों पर उतरकर बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के वाहन चलाने वाले लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ा रहे हैं। आपको बता दें कि, दिल्ली के रोहिणी में ट्रैफिक पुलिस अपने साथ अब यमराज को लेकर घूम रही है। यमराज लोगों को जागरुक कर रहे हैं कि बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के ड्राइव करना कितना जोखिम भरा हो सकता है। दिल्ली पुलिस ऐसे लोगो का चालान काटने के साथ साथ उन्हें ऑन द स्पॉट हेलमेट भी पहना रही है।

 

आपको बता दें कि लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए अब दिल्ली पुलिस ने भी यमराज की शरण ले ली है। इससे पहले हरियाणा समेत देश के और भी कई राज्यों में ट्रैफिक पुलिस ऐसा कर चुकी है। लेकिन अब दिल्ली में भी ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों पर यमराज अपनी नजरें बनाए हुए हैं और उनकी धरपकड़ करते नजर आ रहे हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को यमराज की चेतावनी से रूबरू करवा रही है कि, अगर दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना तो मौत के दूत यमराज से उनका कभी भी सामना हो सकता है।

 

आपको बता दे कि, इस अभियान में ट्रैफिक एसआई जयप्रकाश यादव ने बताया कि सिर की इंजरी बहुत खतरनाक हो सकती है, इसलिए लोगो को हेलमेट जरूर पहनना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि देश में हजारों लोगों की मौत दुर्घटनाओं में महज इसलिए हो जाती है, क्योंकि वो हेलमेट नहीं पहनते हैं। इसीलिए दिल्ली पुलिस ने इस पर कदम उठाते हुए लोगो को मौत का डर दिखाने के लिए यमराज को अपने साथ लिया है।

 

वहीं यमराज का किरदार निभाने वाले हृदय नारायण ने कहा कि उनको अपने इस किरदार में काम से बेहद खुशी हो रही है। वो अपने इस किरदार के जरिए लोगों को यातायात नियमों का पालन करना सिखा रहे हैं। ऐसा करने से सड़क हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या में भी कमी आएगी, क्योंकि आम तौर पर ज्यादातर सड़क हादसों में मौत का कारण सिर पर चोट लगना होती है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn