BREAKING NEWS
काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...           विरोधी नारों और काले झंडो के साथ हुआ शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत           भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’          
धोनी और रैना बने पहले और सौंवे टी 20 के दिग्गज
धोनी और रैना बने पहले और सौंवे टी 20 के दिग्गज
29 Jun 2018

 

नई दिल्ली: टी 20 मैच शुरू हो चुके है जिसमें भारत का पहला मैच आयरलैंड के साथ था जिसमें भारत ने आयरलैंड को आसानी से हार का सामना करवा दिया। आपको बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए टी 20 मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इतनी दमदार पारी खेली जिसमें उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा (97) जहां पहली बार टी 20 में अपने शतक से चूके तो वहीं शिखर धवन ने भी 74 रन बनाए।

 

इतना ही नहीं भारतीय ओपनर्स की दमदार पारी के बावजूद भी वो धोनी और सुरेश रैना से पीछे रह गए। बता दें कि धोनी ने इस मैच में 11 रन बनाए तो रैना 10 रन बनाकर आउट हुए। आपको बता दें कि यह मैच डबलिन में भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया सौवां मुकाबला था। जिसमें धोनी और रैना बल्ले से तो दम नहीं दिखा सके, लेकिन उन्होंने एक ऐसी उपलब्धि अपने नाम कर ली जो इनसे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था।

 

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि धोनी और रैना भारत के लिए पहला और सौवां टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने। जिसके बाद अब इन दोनों भारतीय दिग्गज़ों ने भारत के पहले टी-20 मैच और 100वें टी-20 मैच में खेलने की खास उपलब्धि हासिल कर ली है। बताया जा रहा है कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद भारत तीसरा ऐसा देश बना, जिनके खिलाड़ियों ने देश के पहले और 100 वें टी-20 मुकाबले में हिस्सा लिया।

 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने 121 रन के लक्ष्य का पीछा करके उस चुनौती को 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था। इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने एक गेंद शेष रहते जीत हासिल की थी।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn