BREAKING NEWS
इतिहास के पन्नों में 20 जनवरी           बजट पेश होने से पहले पीएम मोदी ने अपने बयान में कहां ‘सिर्फ GST और नोटंबदी ही मेरी सरकार के काम नहीं           संजय लीला भंसाली को कोर्ट से मिली राहत           फरीदाबाद में युवती से गैंगरेप मामला , पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार           फिल्म 'पद्मावत' पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई , फिल्म के प्रतिबंध के खिलाफ निर्माता पहुंचे कोर्ट           इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा           अशोक तंवर का बड़ा बयान , ‘विघटन के कगार पर है बीजेपी’           स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बयान , विज ने कांग्रेस पर साधा निशाना           कांग्रेस की साइकिल यात्रा शुरू, अशोक तंवर के नेतृत्व में साइकिल यात्रा           आज से चढ़ेगा क्रिकेट का ‘सुपर फीवर’ ! भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच          
दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने दी मंजूरी, 8 साल बाद हुई मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी
दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने दी मंजूरी, 8 साल बाद हुई मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी
09 May 2017

 

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में अब सफर करना आपके लिए महंगा पड़ सकता है. दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने अपनी बैठक के दौरान मेट्रो के किराये बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. अब मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा, तो वहीं अधिकतम किराया 50 रुपये होगा. अभी तक मेट्रो का न्यूनतम किराया 8 रुपये और अधिकतम किराया 32 रुपये था. नई दरें बुधवार से लागू होंगी.

 

आपको बता दें कि इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने किराए के नए स्लैब बनाए हैं जिसके तहत 10 रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 और 50 रुपये किराए तय किए गए हैं…आपको बता दें कि कुछ समय पहले हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में बनी किराया विचार कमेटी ने किराये में बढ़ोतरी की सिफारिश की थी. न्यूनतम किराया अभी तक आठ रुपये है जिसे बढ़ाकर 10 करने का प्रस्ताव था. इसी तरह अधिकतम किराया फिलहाल 30 है जिसके बढ़ाकर 50 करने की सिफारिश की गई थी. डीएमआरसी बोर्ड आखिरी फैसला करेगा जिसके मुखिया शहरी विकास सचिव हैं.

Share this post