BREAKING NEWS
प्रद्युम्न हत्याकांड मामला, पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर हुई सुनवाई           सीएम खट्टर के सोनीपत दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रमों में शामिल हुए सीएम खट्टर           प्रद्युम्न मर्डर मामला,बस कंडक्टर को नहीं मिली राहत           सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, दादुपूर नलवी नहर को लेकर फूटा गुस्सा           अपहरण कर के 10 दिनों तक किया युवती का बलात्कार            फिल्म 'पद्मावती' पर दीपिका पादुकोण नें आपने इंटरव्यू के दौरान पुछा क्या आप जानते है आखिर 'घूमर' होता           जेल में मौज कर रहा ‘राम रहीम’ !           पंडित जवाहर लाल नेहरु की जयंती, 14 नवंबर 1889 को हुआ था जवाहर लाल नेहरु का जन्म           प्रद्युम्न हत्या मामले में STI के चार सदस्यों से सीबीआई ने की पुछताछ           50 हजार श्रद्धालु ही एक दिन में कर सकते माता वैष्णो देवी के दर्शन          
दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने दी मंजूरी, 8 साल बाद हुई मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी
दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने दी मंजूरी, 8 साल बाद हुई मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी
09 May 2017

 

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में अब सफर करना आपके लिए महंगा पड़ सकता है. दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने अपनी बैठक के दौरान मेट्रो के किराये बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. अब मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा, तो वहीं अधिकतम किराया 50 रुपये होगा. अभी तक मेट्रो का न्यूनतम किराया 8 रुपये और अधिकतम किराया 32 रुपये था. नई दरें बुधवार से लागू होंगी.

 

आपको बता दें कि इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने किराए के नए स्लैब बनाए हैं जिसके तहत 10 रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 और 50 रुपये किराए तय किए गए हैं…आपको बता दें कि कुछ समय पहले हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में बनी किराया विचार कमेटी ने किराये में बढ़ोतरी की सिफारिश की थी. न्यूनतम किराया अभी तक आठ रुपये है जिसे बढ़ाकर 10 करने का प्रस्ताव था. इसी तरह अधिकतम किराया फिलहाल 30 है जिसके बढ़ाकर 50 करने की सिफारिश की गई थी. डीएमआरसी बोर्ड आखिरी फैसला करेगा जिसके मुखिया शहरी विकास सचिव हैं.

Share this post