BREAKING NEWS
समाने आई सरकार की लापरवाही           क्या रोहिंग्या मुसलमान है सुरक्षा के लिए खतरा ?           गुरुग्राम नगर निगम चुनाव प्रचार हुआ तेज           डॉक्टर की गैरमौजूदगी में सिक्योरिटी गार्ड ने मरीज को लागये टांके           पलवली गांव चुनावी रंजिश में आतंक का खौफनाक खेल           फरीदाबाद में 5 लोगो की हत्या से मचा हड़कंप           पीएम मोदी ने किया कैबिनेट का विस्तार, नौ नए चेहरों का स्वागत           नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे           कानून का सबसे बड़ा ‘सच्चा सौदा’, राम रहीम को मिली 10 साल की सजा            डेरा प्रमुख राम रहीम को रेप केस में 28 अगस्त को दी जाएगी सज़ा          
दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने दी मंजूरी, 8 साल बाद हुई मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी
दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने दी मंजूरी, 8 साल बाद हुई मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी
09 May 2017

 

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में अब सफर करना आपके लिए महंगा पड़ सकता है. दिल्ली मेट्रो बोर्ड ने अपनी बैठक के दौरान मेट्रो के किराये बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. अब मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा, तो वहीं अधिकतम किराया 50 रुपये होगा. अभी तक मेट्रो का न्यूनतम किराया 8 रुपये और अधिकतम किराया 32 रुपये था. नई दरें बुधवार से लागू होंगी.

 

आपको बता दें कि इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने किराए के नए स्लैब बनाए हैं जिसके तहत 10 रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 और 50 रुपये किराए तय किए गए हैं…आपको बता दें कि कुछ समय पहले हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में बनी किराया विचार कमेटी ने किराये में बढ़ोतरी की सिफारिश की थी. न्यूनतम किराया अभी तक आठ रुपये है जिसे बढ़ाकर 10 करने का प्रस्ताव था. इसी तरह अधिकतम किराया फिलहाल 30 है जिसके बढ़ाकर 50 करने की सिफारिश की गई थी. डीएमआरसी बोर्ड आखिरी फैसला करेगा जिसके मुखिया शहरी विकास सचिव हैं.

Share this post