BREAKING NEWS
काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...           विरोधी नारों और काले झंडो के साथ हुआ शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत           भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’          
कर्नाटक के चुनाव की मतगणना जारी, जाने कौन होगा विजेता
कर्नाटक के चुनाव की मतगणना जारी, जाने कौन होगा विजेता
15 May 2018

 

नई दिल्ली: 12 मई को कर्नाटक में हुए विधानसभा के चुनाव की मतगणना अभी जारी है। बताया जा रहा है कि रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई है। भाजपा सरकार बनाने के करीब पहुंच गई है। बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत है। आपको बता दें कि भाजपा 107, कांग्रेस 67, जेडीएस 45 व अन्य दो सीट पर आगे है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक शिकारीपुरा सीट से बीएस येद्दियुरप्पा और रामनगर से कुमार स्वामी आगे चल रहे है। तो वहीं, चामुंडेश्वरी सीट से सिद्दरमैया पीछे और बादामी सीट से आगे चल रहे है। इसी के साथ वरुणा से सिद्दरमैया के बेटे यतींद्र आगे चल रहे है। बादामी सीट पर श्रीरामुलु को सफलता मिलती नजर आ रही है।

 

इतना ही नहीं इधर, कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनाने पर मंथन शुरू हो गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर प्रकाश जावेडकर बेंगलुरू रवाना हो गए है। और वहीं दूसरी ओर शुरुआती रुझानों पर कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि हम अपनी जीत के प्रति आश्वत है। लेकिन हमने अपने विकल्पों को खुला रखा है। 

 

आपके बता दें कि पांच चैनलों के एग्जिट पोल में भाजपा को और चार चैनलों के एग्जिट पोल में कांग्रेस को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में दिखाया गया है। हालांकि, दो-दो चैनलों के एग्जिट पोल में भाजपा और कांग्रेस को बहुमत का अनुमान भी व्यक्त किया गया है। मतगणना के जो भी नतीजे आएं पर उनमें सरकार गठन की संभावनाएं हो सकती है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn