BREAKING NEWS
हिन्दुस्तान के सामने ‘पस्त’ हुआ पाकिस्तान           बीएसएफ में खौफ बढ़ाने के लिए पाक ने की शहीद के साथ ‘बर्बरता’           काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...          
राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचे सीएम खट्टर
राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचे सीएम खट्टर
01 Jul 2018

 

गुरुग्राम:  हरियाणा के सीएम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज सुबह गुरुग्राम में होने वाले  राहगीरी कार्यक्रम में साइकिल चलाकर कार्यक्रम में पहुंचे। कार्यक्रम में सीएम खट्टर ने पेड़ों की सुरक्षा पर बोलते हुए कहा कि 1 जुलाई से 3 महीने तक सभी प्राइवेट स्कूल और सरकारी स्कूल के 6वीं से 12वीं तक के बच्चों को जागरूक किया जाएगा।

 

इसी के साथ सीएम खट्टर ने कहा की 20 लाख बच्चे एक-एक पौधा लगाएंगे। और सभी सरकारी विभागों को इस बारे में सूचना दे दी गई है। सीएम ने कहा कि जो भी बच्चा पौधा लगाएगा उस पौधे का नाम भी रखा जाएगा। साथ ही सरकारी विभाग इसको लेकर इनाम भी देगा। 6 महीने तक जिसका पौधा स्वस्थ और अच्छा रहेगा उसको इनाम दिया जाएगा।

 

आपको बता दें कि पहले की तरह सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि पहले किसी भी सरकार ने पेड़ लगाने पर बच्चों को पुरस्कृत नहीं किया। वहीं, हर रविवार की तरफ एक बार फिर फरीदाबाद में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने विशेष तौर पर शिकरत की। इस दौरान राहगीरी कार्यक्रम में विपुल गोयल का खुश दिखाई दिए।

 

राहगीरी कार्यक्रम में उद्योग मंत्री ने गुल्ली डंडा और बैडमिंटन खेल कर भी युवाओं को फिट रहने का संदेश दिया। उद्योग मंत्री ने कहा कि राहगीरी कोई राजनीतिक मंच नहीं बल्कि हर पार्टी और हर आयु वर्ग के लोग इस में शिरकत कर सकते हैं। राहगीरी कार्यक्रम में लोगों ने फिट रहने के साथ-साथ पौधारोपण और प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने का लिया संकल्प लिया है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn