क्या 11 मौतों के पीछे हो सकता है प्रेम प्रसंग ?
क्या 11 मौतों के पीछे हो सकता है प्रेम प्रसंग ?
10 Jul 2018

 

नई दिल्ली:  दिल्ली के बुराड़ी ईलाके में 11 सदस्यों की रहस्यमयी मौत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। यहीं नहीं इस पूरा मामला हर रोज एक नया मोड़ ले रहा है। 11 लोगों की मौत के पिछे की वजह जानने के लिए पुलिस भाटिया परिवार के घर से अब तक 11 डायरियां निकाल चुकी है। जिनमें कई रहस्यमयी बातें लिखी हुईं है। इसी बीच पुलिस के हाथ ललित की भांजी प्रियंका की एक नीजि डायरी ने 11 मौत की गुत्थी को और उलझा दिया है।

 

आपको बता दें कि इस डायरी में अंधविश्वास या तंत्र-मंत्र नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग का जिक्र किया है। जिससे इस केस ने एक और नया मोड़ ​ले लिया हैं। पुलिस का कहना हैं कि यह डायरी पुरानी भी हो सकती हैं। यहीं नही प्रियंका की डायरी के कवर पेज पर सुंदर लड़की लिखा है और यह पेज दिल के आकार में कटा हुआ है। अंदर के पन्नों में प्रियंका ने मॉडल टाउन में रहने वाले एक युवक का जिक्र किया है। डायरी की शुरूआत में लिखा कि मैं जो बात आपको बताने जा रही हूं, उससे मैं आपकी नजरों से गिर भी सकती हूं।

 

प्रियंका ने लड़के का नाम बताते हुए लिखा है कि अब वह घर खाली करके जा चुका है। और इसके लिए उसने अपने मामा ललित से माफी भी मांगी। उसने यह भी भरोसा दिलाने की कोशिश की है कि वह शादी के बाद अपने ससुराल में ठीक से रहेगी। वहां सबको खुश रखेगी और किसी को शिकायत का मौका नहीं देगी। इस डायरी के आखिरी के कुछ पेज खाली हैं। पुलिस अब उस लड़के की तलाश कर रही है जिसका जिक्र इस डायरी में किया गया है। पुलिस उस लड़के से पूछताछ कर यह भी जानकारी जुटाने की कोशिश करेगी कि क्या प्रियंका ने कभी मोक्ष प्राप्ति के इस विधि के बारे में चर्चा की थी।

 

वहीं जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों का कहना है कि डायरी में कही गई बातें कब लिखी गई हैं इसका पता लगाया जा रहा है। बता दें कि पुलिस को भाटिया परिवार से नोट्स मिले थे उनकी लिखावट प्रियंका की हैंडराइटिंग से मिलती थी। जांच में पता चला था कि ललित जब परिजनों से कहता था कि उसके अंदर पिता की आत्मा प्रवेश कर गई है तो उसकी आवाज और शरीर कांपने लगता था। इस हालात में प्रियंका ही रजिस्टर में वो सबकुछ लिखती थी जो ललिल बोलता था।

 

ललित अपने पिता की आवाज में पूजा-पाठ, धार्मिक अनुष्ठान, परिवार के लोगों की दिनचर्या और सजा संबंधी निर्देश देता था। अगर किसी कारणवश प्रियंका घर में मौजूद नहीं होती थी तो ललित की पत्नी टीना रजिस्टर लिखने का काम करती थी।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn