BREAKING NEWS
INDvsSA: भारत ने की 5-1 से सीरीज अपने नाम, दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़े कोहली            हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, 5 मार्च से होगी हरियाणा विधानसभा बजट सत्र की शुरुआत!           सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया अंत्योदय आहार योजना का शुभारंभ            बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस में फिर आए अरविंदर सिंह लवली           सड़कों पर उतरे आंगनवाड़ी वर्कर, मांगों को लेकर किया प्रदर्शन           जाट बलिदान दिवस के लिए पुलिस की तैयारियां, पैरामिलिट्री फ़ोर्स की पहुंची 4 कंपनियां           चलती ट्रेन में छात्रा के साथ गैंगरेप, तनाव में आकर की खुदखुशी की कोशिश           PNB महाघोटाला: अमेरिका में हो सकता है नीरव मोदी!            जाट आरक्षण पर ‘सुप्रीम’ नोटिस, हरियाणा सरकार से मांगा जवाब           स्कूल बस पलटी, 1 बच्ची और कंडक्टर की मौत, 25 बच्चे घायल           
काले धन के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, 300 फर्जी कंपनियों पर ED की छापेमारी
काले धन के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, 300 फर्जी कंपनियों पर ED की छापेमारी
01 Apr 2017

 

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  ब्लैक मनी के खिलाफ बड़ा अभियान चलाते हुए 16 राज्यों में सैकड़ों फर्जी कंपनियों पर एक साथ छापे मारे. खबर है कि, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी एक साथ 300 फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं.

 

खबर के मुताबिक, नोटबंदी के बाद कालेधन को खपाने के लिए इन फर्जी कंपनियों को बनाया गया था. ईडी अधिकारियों ने संदेह जताया है कि इन कंपनियों के जरिए कालाधन विदेश भेजा गया है. फिलहाल 16 राज्यों के करीब 300 ठिकानों पर छापेमारी की बात कही जा रही है.

 

छापेमारी में ईडी ने विश्वज्योति रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद एवं अन्य कंपनियों की 3.04 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. इन पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMALA) के तहत कार्रवाई की गई है. दरअसल, नोटबंदी के बाद पैसे खपाने के लिए फर्जी कंपनियां बनाई गईं अधिकारियों को संदेह है कि इन कंपनियों के जरिए विदेश पैसा भेजा गया है.

 

फिलहाल, 16 राज्यों के करीब 100 ठिकानों पर छापेमारी की बात सामने आ रही है. ईडी के सैकड़ों अधिकारी कोलकाता, दिल्ली, बेंगलूरु, मुंबई, चंडीगढ, पटना, हैदराबाद, चेन्नै, कोच्चि आदि में जारी छापेमारी अभियान में जुटे हैं. खबरों की मानें तो अब तक के छापे में अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हो चुके हैं और कई सौ करोड़ के लेनदेन का ब्यौरा मिला है. कई फर्जी कंपनियों के खिलाफ ईडी की छापेमारी की खबर है.

Share this post