BREAKING NEWS
काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...           विरोधी नारों और काले झंडो के साथ हुआ शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत           भारी बारिश के कारण उत्तरी भारत में हुए स्कूल, कॉलेज ‘बंद’          
अजिंक्य रहाणे का क्रिकेट इतिहास में यादगार फैसला
अजिंक्य रहाणे का क्रिकेट इतिहास में यादगार फैसला
17 Jun 2018

 

बेंगलुरु: चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गये एक मात्र टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 262 रन की बड़ी जीत दर्ज की। बेंगलुरु में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच कई मायनों में यादगार रहा। जीत के बाद टीम इंडिया ने जो काम किया वो वह क्रिकेट जगत में सदियों तक याद रखा जाएगा।

 

इंडिया के टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेल भावना का बेजोड़ नमूना पेश कर खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया। आपको बता दें कि  इकलौते टेस्ट मैच में बाद जब विनिंग ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम का फोटोशूट चल रहा था। तो टीम इंडिया ने न सिर्फ खुद फोटो खिंचाई, बल्कि टीम अफगानिस्तान के प्लेयर्स को अपने पास बुलाया और उन्हें विजयी ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने का मौका दिया।

 

बता दें कि क्रिकेट इतिहास मे ऐसे पल बहुत कम ही देखने को मिलता है। टीम इंडिया की इस दिलदारी की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो शेयर किया है। अजिंक्य रहाणे के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। अजिंक्य रहाणे के इस फैसले ने अफगानिस्तान के खिलाड़ीयों के चेहरे पर मुस्कान  बिखेर दी।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn