BREAKING NEWS
हिन्दुस्तान के सामने ‘पस्त’ हुआ पाकिस्तान           बीएसएफ में खौफ बढ़ाने के लिए पाक ने की शहीद के साथ ‘बर्बरता’           काशी में बच्चों के साथ जन्मदिन सेलिब्रट करेंगे - मोदी           जानिए क्या है 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने का महत्व           बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज            अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की कीमतों में गिरावट           कैलाश यात्रा के बाद दुबई जाने का प्लेन बना रहे है राहुल गांधी           बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा होगी तय           अपने देश के बजाए दूसरे देशों को आधे दाम में पेट्रोल दे रहा भारत           एशियाई खेलों में भारत का छठा दिन भी रहा शानदार...          
हिसार में 15 अगस्त से शुरू होगी विमान सेवा
हिसार में 15 अगस्त से शुरू होगी विमान सेवा
16 Jun 2018

 

हिसार: हरियाणा के लोगों के लिए है खुशखबरी क्योंकि अब दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने में सिर्फ 40 मिनट ही लगेगा। आपको बता दें कि हिसार में विमान सेवा 15 अगस्त से शुरू की जाएगी। फ्लाइटनागरिक उड्डयन मंत्रालय की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीए) 'उड़ान' के तहत हिसार से विमान सेवा 15 अगस्त 2018 से शुरू होगी। मैसेंजर पिनेकल एयरलाइंस चंडीगढ़ व दिल्ली के लिए विमान सेवा संचालित करेगी।

 

इसी के साथ प्रदेश के मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने शुक्रवार को इस प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दे ते हुए कहां है कि चंडीगढ़ व दिल्ली के लिए एक-एक फ्लाइट जाएगी। और दिल्ली पहुंचने में करीब 40 मिनट और चंडीगढ़ पहुंचने में एक घंटा ही लगेगा। यही नही विमान सेवा के साथ पुलिस विभाग हवाई अड्डे की सुरक्षा, शहरी स्थानीय विकास द्वारा फायरमैन, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंबुलेंस की सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

 

रनवे के पुनरुत्थान, टैक्सी वे की चौड़ाई का कार्य पूरा कर लिया गया है। एयरपोर्ट का काम अभी कार्य प्रगति पर है। संचार, नेविगेशन और निगरानी कार्य भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) द्वारा किया जाएगा। फायरकर्मियों और 51 सुरक्षाकर्मियों को एएआई द्वारा जुलाई में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn