संसद में महिलाओं को मिले 33 प्रतिशत आरक्षण- राहुल गांधी
संसद में महिलाओं को मिले 33 प्रतिशत आरक्षण- राहुल गांधी
17 Jul 2018

 

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला आरक्षण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी हैं। राहुल ने लिखा है कि महिला आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार उनके साथ है। उन्होंने लिखा है कि सरकार संसद में महिला आरक्षण बिल को पास करवाए। जिसके लिए कांग्रेस उन्हें पूरा समर्थन देंगी। आपको बता दें कि पिछले सत्र में सोनिया गांधी ने भी महिला आरक्षण पर पीएम को चिट्ठी लिखी थी।

 

राहुल गांधी ने चिट्ठी में यह भी लिखा है कि संसद और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण लागू किया जाना चाहिए और अगर यह बिल नहीं आया तो कांग्रेस प्रदर्शन करेगी। इतना ही नहीं इसे राहुल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने कुछ पुराने मुद्दे पर भी पीएम को घेरा हैं पीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है जो चीन के सामने झुकने को तैयार हैं।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन को ध्यान में रखकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और दावा किया कि आजाद भारत के इतिहास में मोदी को छोड़कर कोई दूसरा प्रधानमंत्री विदेशी ताकत के सामने नहीं झुका हैं। इसी के साथ राहुल ने एक खबर को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘हमारे प्रधानमंत्री ने ‘बिना एजेंडा’ के चीन की यात्रा की। इसमें ‘चीन का गुप्त एजेंडा’ था जो अब सामने आ रहा है।’’

 

उन्होंने कहा कि ‘‘भारत के इतिहास में कोई भी प्रधानमंत्री विदेशी ताकत के दबाव में नहीं झुका, लेकिन यह प्रधानमंत्री झुके हैं। यह भाजपा का राष्ट्रवाद है जो सबके सामने आ चुका है।’’ इसी के साथ राहुल द्वारा शेयर की गई खबर में कहा गया है कि विशेष रूप से चीन को ध्यान में रखते हुए सेना ने ‘माउंटेन स्ट्राइक कोर’ के गठन की योजना बनाई थी लेकिन वित्तीय अभाव के चलते इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

Share this post

Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn